यहां जॉब के लिए ली जाती है सिर्फ खूबसूरत लड़कियां, ऐसे हैं अजीब नियम

दुनिया के हर देश में अपने नियम और कानून होते है. उनके ही अनुसार उस देश की जनता को चलना होता है. ऐसे ही उत्तर कोरिया एक ऐसा देश है. यहां पर अजीब कानून हैं जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी. यह एक ऐसा देश है जहां की सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए सिर्फ खूबसूरत लड़कियों को ही रखा जाता है. उत्तर कोरिया के सडकों पर ट्रैफिक लेडीस ही देखने को मिलती है. लेकिन इन ट्रैफिक लेडीस की यह नौकरी अल्पावधि के लिए ही होती है और इसमें कई बंधन भी होते हैं. आइये जानते  हैं उन नियम के बारे में. 

आपको बता दें, इन ट्रैफिक लेडीस की पहचान उनकी नीली स्क्रीन और फिटनेस मानी जाती है. साथ ही उन्हें एक बेहतर आकर्षक टोपी भी दी जाती है. वो सभी कुछ मिलता है जिससे लड़की सुंदर बन सकती है. वहीं उत्तर कोरिया की जनता इन ट्रैफिक लेडीस का काफी आदर सम्मान करती है और उन्हें सम्मान के नजरों से ही देखती है. वहां की ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए चयन होना काफी चुनौतीपूर्ण होता है. इसके भी कुछ नियम होते हैं. 

इसमें ये नियम है कि अगर लड़की शादी के बंधन में बंधना चाहती है तो उसे यह नौकरी छोड़ना पड़ती है ताकि उसके स्थान पर किसी दूसरी लड़की का चयन किया जा सके. यानी यहां पर सिर्फ सिंगल लड़कियों को ही जॉब मिलती है. ट्रैफिक लेडीस में वह अपनी सेवा महज कुछ वर्षों तक ही दे सकती है इन महिलाओं को ट्रैफिक नियंत्रण करने की पूर्ण रूप से ट्रेनिंग दी जाती है ताकि अपने कार्यकाल में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. ट्रैफिक का नियम है कि यदि महिला शादी कर लेती है तो उसे वह नौकरी से रिटायरमेंट लेना पड़ता है. 

Video : विशालकाय अजगर ने टीवी एंटीना से लटक कर किया शिकार, देखते ही सन्न रह जाएंगे आप

पेशवा बाजीराव बनकर डोनाल्ड ट्रंप ने किया धांसू डांस, वीडियो देखकर नहीं रुकेगी हंसी

इस अफगानी भाईजान ने बुरी तरह से किए पाकिस्तान के कचरे, लाखों बार देखा गया वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -