नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी
नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी
Share:

सियोल : जुबानी वार के बाद अब उत्तरी कोरिया ने एक वीडियो जारी कर अमेरिका को न्यूक्लियर अटैक की धमकी दी है। वीडियो का शीर्षक ही लास्ट चांस यानि आखिरी मौका है। धमकी भरे इस वीडियो में एक बैलेस्टिक मिसाइल है, जिसे एक सबमरीन के द्वारा लांच किया जाता है और वो वॉशिंगटन को धवस्त कर देता है।

वीडियो के शुरुआत में कोरिया औऱ अमेरिका के बीच के रिश्ते को दिखाया गया है। 4 मिनट के इस वीडियो के आखिरी में वॉशिंगटन के लिंकन मेमोरियल के सामने परमाणु हथियार गिरता दिखाया गया है। इसके बाद नीचे एक मैसेज फ्लैश होता है, जिसमें कोरियाई भाषा में कहा गया है कि यदि अमेरिका ने एक इंच भी हमारी ओर बढ़ने की कोशिश की, तो हम उस पर न्यूक्लियर अटैक कर देंगे।

दूसरी ओर शुक्रवार को भी नॉर्थ कोरिया ने मिलिट्री ड्रिल की। इसके बाद मिसाइलें दागी गई और फोटोज भी जारी किए गए। इन परमाणु परीक्षण औऱ धमकी भरे वीडियो के बाद से उतरी कोरिया पूरी तरह सावधान है। साउथ कोरिया के प्रेसीडेंट पार्क गुएन ने शुक्रवार को मिलिट्री ऑफिसर्स के साथ मुलाकात की।

2006 से लेकर 2016 तक नॉर्थ कोरिया कई परमाणु परीक्षण कर चुका है। बता दें कि जनवरी में हाइड्रोजन बम टेस्ट के बाद से नॉर्थ कोरया कई शॉर्ट और लॉन्ग रेंज मिसाइल टेस्ट कर चुका है। वो साउथ कोरिया और यूएस पर कई बार हमले की वॉर्निंग भी दे चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -