उत्तर कोरिया ने किया राॅकेट इंजन का परीक्षण

उत्तर कोरिया ने किया राॅकेट इंजन का परीक्षण
Share:

सिओल। हाईड्रोजन बम का परीक्षण करने वाले और बैलिस्टिक मिसाईल का परीक्षण करने वाले उत्तर कोरिया ने हाई परफाॅर्मेंस वाले राॅकेट इंजन का परीक्षण किया है। इस तरह के इंजन की सहायता से उसे अंतरिक्ष में राॅकेट भेजने में सहायता मिलेगी। इस देश ने राॅकेट इंजन का सफल परीक्षण कर लिया है। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने जानकारी देते हुए बताया कि यदि राॅकेट लाॅन्चिंग में हमें सफलता मिलती है तो यह एक बड़ी उपलब्धी होगी।

दरअसल उत्तर कोरिया अपने सैटेलाईट लाॅन्च की तैयारी कर रहा है। इस लाॅन्चिंग से उत्तर कोरिया को मिसाईल हमले में भी मदद मिलेगी। विशषज्ञों का कहना था कि एटमी शक्ति वाले उत्तर कोरिया को यदि स्पेस प्रोग्राम में सफलता मिलती है तो फिर अच्छे तरीके से हथियारों का परीक्षण किया जा सकेगा। मिली जानकारी के अनुसार जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दावा किया था कि उत्तर कोरिया ने 6 मार्च को 4 मिसाईल दागी थीं।

इन मिसाईल्स में से 3 सी आॅफ जापान में पहुंची थी। उत्तर कोरिया ने अक्टूबर में भी 2 परीक्षण किए थे। दक्षिण कोरिया के दौरे पर पहुंचे अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी थी। उनका कहना था कि उत्तर कोरिया परमाणु हमला कर सकता है। ऐसा होता है तो यह बेहद गंभीर बात होगी।

नार्थ कोरिया के मिसाईल कार्यक्रम से बन रहे युद्ध के हालात, अमेरिका तैनात कर रहा मिसाईल

Kim Jong Nam पर छिड़का गया था वीएक्स रसायन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -