किम जोंग ने गुपचुप तरीके से लगवा ली कोरोना वैक्सीन, चीन ने किया सीक्रेट सप्लाई
किम जोंग ने गुपचुप तरीके से लगवा ली कोरोना वैक्सीन, चीन ने किया सीक्रेट सप्लाई
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने गुपचुप तरीके से कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवा ली है। 19fortyfive.com ने जापान के दो खुफिया सूत्रों के हवाले से किम जोंग के वैक्सीन लगवाने का दावा किया है। इस रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग उन के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई उच्चाधिकारियों और खुद किम के परिवार के लोगों ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है।

इस रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि चीन सरकार ने गुप्त तरीके से उत्तर कोरिया को कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति की है। बीते दो से तीन सप्ताह के अंदर ही किम जोंग और दूसरे लोगों को वैक्सीन लगाई है। इससे पहले एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन का डाटा हैक करने के पीछे उत्तर कोरिया पर संदेह जताया जा रहा है। बता दें कि उत्तर कोरिया में कोरोना का प्रकोप चरम पर है।

हालांकि आधिकारिक तौर पर देश में कोरोना मरीजों की तादाद कितनी है, इसका कोई आंकड़ा नहीं है। उत्तर कोरिया की एक बड़ी आबादी पहले से ही गरीबी की मार झेल रही है और कोरोना के बाद देश में आर्थिक स्थिति सही नहीं चल रहे हैं। वहीं उत्तर कोरिया कई तरह के वित्तीय प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है। जनवरी में उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाएं सील कर दी थीं। पिछले महीने एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि उत्तर कोरिया ने कोरोना संक्रमियों को सीक्रेट कैंप में भूखे मरने के लिए छोड़ दिया था।

जेरोम पॉवेल का बड़ा बयान, कहा- कोरोना बन गया अब तक की सबसे बड़ी चुनौती

ड्रोन हमले से हुई ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर की मौत

कहाँ से आया कोरोना ? महामारी के एक साल बाद अब जांच करने 'चीन' जाएगा WHO

 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -