उत्तर कोरिया हाइपरसोनिक मिसाइल का अंतिम परीक्षण करने में सफल रहा
उत्तर कोरिया हाइपरसोनिक मिसाइल का अंतिम परीक्षण करने में सफल रहा
Share:


सियोल: एक साइट पर निरीक्षण के दौरान, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने देश की "गुणवत्ता और मात्रा दोनों में सामरिक सैन्य मांसपेशियों को मजबूत करने का आह्वान किया।" "अंतिम परीक्षण-फायर के माध्यम से, हाइपरसोनिक ग्लाइड वाहन की असाधारण गतिशीलता अधिक थी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने बताया कि आश्चर्यजनक रूप से मान्य है।" प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, "परीक्षण-अग्नि का उद्देश्य डिज़ाइन किए गए हाइपरसोनिक हथियार प्रणाली के समग्र तकनीकी मानकों को सत्यापित करना था।"

मंगलवार के प्रक्षेपण के संबंध में, हाइपरसोनिक ग्लाइड वाहन ने "ग्लाइड जंप फ़्लाइट," "कॉर्कस्क्रू पैंतरेबाज़ी" का प्रदर्शन किया और "1,000 किलोमीटर दूर पानी में पूर्व निर्धारित लक्ष्य" तक पहुँच गया। यह तीसरा ज्ञात परीक्षण-फायरिंग था जो उत्तर का दावा एक हाइपरसोनिक मिसाइल है, जिसमें पहली बार पिछले हफ्ते हुई थी।

गोलीबारी के दौरान किम मौजूद थे, जिसे प्योंगयांग "क्षेत्र मार्गदर्शन" के रूप में संदर्भित करता है। मार्च 2020 में, उन्होंने एक और महत्वपूर्ण मिसाइल परीक्षण का निरीक्षण किया। देश के सख्ती से नियंत्रित आधिकारिक मीडिया द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर में किम की शक्तिशाली बहन किम यो-जोंग को उनके साथ देखा गया था।

आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निर्यात बढ़ाएगा पाकिस्तान: इमरान खान

नए कोविड -19 शिखर के आने से अमेरिकी अलर्ट पर

2017 में सीरिया में अमेरिका के नेतृत्व वाले इस्लामिक स्टेट विरोधी हवाई हमले में 600 लोग मारे गए: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -