उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी को गोली से उड़ाया, दोनों देशों में तनाव

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी को गोली से उड़ाया, दोनों देशों में तनाव

सियोल: उत्तर कोरिया के सैनिकों ने दक्षिण कोरिया के एक अधिकारी की बीते दिनों गोली मार कर हत्या कर दी। उत्तर कोरिया ने रविवार को कहा कि वह अपने सैनिकों द्वारा मारे गए एक दक्षिण कोरियाई अधिकारी की लाश खोज रहा है। इस बीच उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया से कहा है कि क्षेत्र में दक्षिण कोरियाई नौसैनिक अभियानों ने एक विवादित समुद्री बॉर्डर पर घुसपैठ करके गतिरोध बढ़ाने की धमकी दी है। ऐसे में वह अपनी समुद्री सीमा की गतिविधियों को नियंत्रित करे।

दक्षिण कोरिया की सेना ने उत्तर के सैनिकों पर अपने अधिकारी की हत्या करने, उसके शरीर को ईंधन में डुबोकर समुद्र की बॉर्डर के पास आग लगाने का आरोप लगाया है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने रविवार को उत्तर कोरिया पर विचार-विमर्श करने के लिए मंत्रियों की बैठक बुलाई।  इस दौरान ब्लू हाउस ने प्योंगयांग को हत्या की संयुक्त जांच की इजाजत  देने की बात भी कही। वहीं उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने शुक्रवार को उनके देश की बॉर्डर में दक्षिण कोरियाई मत्स्य अधिकारी की हत्या करने के लिए माफी जारी की।

उत्तर कोरियाई राज्य समाचार एजेंसी KCNA ने हत्या के संबंध में कहा कि, यह एक भयानक मामला है जो नहीं होना चाहिए था।  किन्तु इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने अपने जलक्षेत्र को पार करने का दक्षिण कोरियाई नौसेना पर आरोप लगाया। केसीएनए ने कहा कि, "हम दक्षिण की तरफ तत्काल पश्चिमी समुद्र में सैन्य सीमांकन रेखा के पार घुसपैठ को रोकने का अनुरोध करते हैं, जिससे तनाव बढ़ सकता है।"

गरीबों के लिए मसीहा बन अब भी सोनू सूद कर रहे है मदद

पुलिस के शिकंजे में आए फैशन डिजाइनर रमेश देम्बला

आमिर खान ने शुरू की 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा Video