उत्तर कोरिया इस साल परमाणु, आईसीबीएम परीक्षण फिर से शुरू कर सकता है: अमेरिकी रिपोर्ट
उत्तर कोरिया इस साल परमाणु, आईसीबीएम परीक्षण फिर से शुरू कर सकता है: अमेरिकी रिपोर्ट
Share:

 


वाशिंगटन: मंगलवार को जारी एक अमेरिकी सरकार के विश्लेषण के अनुसार, उत्तर कोरिया अपनी मिसाइल क्षमताओं को बढ़ाने और आगे बढ़ाने के लिए मिसाइल परीक्षण करना जारी रखेगा, जबकि दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच एक कील भी चलाएगा।

सूत्रों के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन का मानना ​​​​है कि उनके परमाणु हथियार उनके शासन के "अंतिम गारंटर" हैं और उन्हें राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ODNI) के कार्यालय के अनुसार समय के साथ एक परमाणु राज्य के रूप में मान्यता दी जाएगी। .

"किम कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (एसआरबीएम), क्रूज मिसाइल, पनडुब्बी से लॉन्च की गई बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम), और एचजीवी (हाइपरसोनिक ग्लाइड वाहन) सहित मिसाइल परीक्षणों का आदेश दे सकता है ताकि तकनीकी उद्देश्यों को मान्य किया जा सके, प्रतिरोध को मजबूत किया जा सके और प्योंगयांग की मिसाइल को सामान्य बनाया जा सके।"

"किम दक्षिण कोरिया पर रणनीतिक ताकत के साथ खुद को एक परमाणु राज्य के रूप में स्थापित करना चाहता है। किम लगभग निश्चित रूप से शोषण करने के लिए दक्षिण की ओर बढ़ते व्यवहार और प्रतीकात्मक इशारों के बीच बारी-बारी से यूएस-दक्षिण कोरियाई गठबंधन को तोड़फोड़ करने की कोशिश करना जारी रखेगा। "रिपोर्ट के अनुसार" कोरियाई मुद्दे पर वाशिंगटन और सियोल के दृष्टिकोण में अंतर वर्ष की शुरुआत से, उत्तर कोरिया ने नौ मिसाइल परीक्षण किए हैं, जिसमें दो हाइपरसोनिक मिसाइल परीक्षण और एक मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण शामिल है।

गिगी हदीद का बड़ा बयान, कहा- "शोज के माध्यम से कमाए गए पैसों को डोनेट..."

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते हैं देश के ये सबसे बड़े चिड़ियाघर

यूक्रेन संघर्ष वैश्विक खाद्य कीमतों को आसमान छूने का कारण बन सकता है: WFP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -