तानाशाह की मौत की ख़बरों पर लगा विराम, 20 दिन बाद सामने आया किम जोंग

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया  के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की गुमशुदगी को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर अब विराम लग गया है. बीते कई दिनों से किम जोंग के तबीयत खराब होने और उनकी मृत्यु को लेकर कई तरह की खबरें आ रही थीं. अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि किम जिंदा हैं. उत्तर कोरिया की न्यूज ऐजेंसी KCNA के हवाले से आई रिपोर्ट देश-दुनिया की मीडिया की सुर्खियां बन है.

तक़रीबन 20 दिनों बाद किम जोंग की नई तस्वीरें मीडिया में आई हैं. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के मुताबिक किम जोंग उन ने सुनचिओन में एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के बनकर तैयार होने के मौके पर आयोजित समारोह में भाग  लिया. यह जगह राजधानी प्योंगयांग के पास है. तस्वीरों में नज़र आ रहा है कि कार्यक्रम के दौरान किम की बहन किम यो जोंग भी वहां उपस्थित रहीं. 

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के स्वास्थ्य को लेकर बीते दिनों कई तरह की खबरें मीडिया में आ रही थी . कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि किम बेहद बीमार हैं. उनकी हार्ट सर्जरी हुई है. कुछ रिपोर्ट्स का कहना था कि किम की मृत्यु  हो चुकी है. हालाँकि, सभी का यह कहना था कि तानाशाह की सेहत को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई थी. 

कोरोना ने चीन में बोला धावा, मिल रहे बिना लक्षण वाले मरीज

चीन में टल रहा कोरोना वायरस का खौफ, फिर खुले पार्क व फॉरबिडन सिटी

इन देशों का दावा कोरोना वायरस फैलाने का जिम्मेदार है चीन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -