क्या 'बहन' को मिलेगा किम जोंग उन का सिंहासन ? जानिए क्या कहते हैं जानकार

सियोल: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की खराब सेहत की अटकलों के बीच नॉर्थ कोरिया में किम के उत्तराधिकारी को लेकर भी चर्चाएं चरम पर हैं. कयास इस बात के हैं कि यदि किम को कुछ हो गया तो उनका उत्तराधिकारी कौन होगा? तो इसे लेकर फिलहाल दो नाम सामने आ रहे हैं. इनमें से एक किम की पत्नी हैं और दूसरी तानाशाह की बहन.

हालाँकि,  जानकारों की मानें तो किम की बहन का पलड़ा अधिक भारी है. और यदि ऐसा हुआ तो किम की बहन किम यो जोंग ना केवल दुनिया की पहली महिला तानाशाह होंगी. बल्कि उत्तर कोरिया की प्रथम महिला सुप्रीम लीडर भी बनेंगी. किम यो जोंग, तानाशाह के सात भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं. किम के पिता किम इल ने पांच विवाह किए थे. किम जोंग उन और किम यो जोंग, किम इल की तीसरी पत्नी यानी एक ही मां की संतान हैं और दोनों बचपन से ही बेहद करीबी रहे हैं. 

दरअसल, 11 अप्रैल को स्वयं किम जोंग उन ने अपने बाद किम यो जोंग को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किए जाने का इशारा तब दिया था, जब उन्होंने उत्तर कोरिया के पोलित ब्यूरो की बैठक में अपनी बहन का नाम अल्टरनेट मेंबर के तौर पर तय किया था. बहन को पोलित ब्यूरो के अल्टरनेट मेंबर बनाने की ये घोषणा 11 अप्रैल को खुद किम जोंग उन ने की थी.

कोरोना: रसातल में पहुंची अमेरिका की इकॉनमी, 2014 के बाद पहली बार माइनस में GDP ग्रोथ

व्हाइट हाउस ने खोला राज़, बताया क्यों किया पीएम मोदी को 'अनफॉलो' ?

आने वाले समय में अनोखा हो जाएगा हवाई सफर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -