विदेशी फिल्में देखने और विदेशी कपड़े पहनने पर मौत की सजा... किम जोंग उन का तुगलकी फरमान

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपने तुगलकी फरमानों के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है। हाल ही में किम जोंग उन ने एक नया फरमान जारी करते हुए कहा कि यदि उत्तर कोरिया का नागरिक विदेशी फिल्में देखेगा या विदेशी कपड़े पहनेगा, तो उसे मौत की सजा दी जाएगी।

यही नहीं, किम जोंग उन ने अपने फरमान में यह तक कह डाला कि यदि किसी के पास अमेरिकी, जापानी और दक्षिण कोरिया के वीडियो मिलते हैं तो उसे भी मौत की सजा दी जाएगी। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने हाल ही में सरकारी मीडिया को एक पत्र लिखा है। इस चिट्ठी के माध्यम से देश के युवाओं से अपील की गई है कि वो युवाओं में अप्रिय, व्यक्तिवादी, समाज-विरोधी बर्ताव के खिलाफ अभियान छेड़ें। वहीं दक्षिण कोरिया के लोगों का कहना है कि किम जोंग विदेशी भाषणों, हेयर स्टाइल और कपड़ों को घातक जहर मानता है।

लोगों का कहना है कि तानाशाह नहीं चाहता कि उसके नागरिक दक्षिण कोरिया के चमक-धमक से भरे टीवी सीरियल और फिल्में देखें। किम जोंग उन युवाओं के मन में डर उत्पन्न कर उनके अरमान खत्म करना चाहता है। किम का मानना है कि यदि किसी दूसरे देश की संस्कृति उसके देश में पहुंची तो नागरिक उसके विरुद्ध खड़े हो सकते हैं। वे तानाशाही का विरोध भी कर सकते हैं। इस नए कानून के अनुसार, यदि कर्मचारी दोषी पाया जाएगा तो फैक्ट्री के मालिक को सजा मिलेगी। यदि कोई बच्चा विदेशी कपड़े पहने या विदेशी हेयर स्टाइल अपनाएगा तो उसके माता-पिता को सजा दी जाएगी। 

पहले बोले- राज्यों को वैक्सीन खरीदने की अनुमति दें, फिर समझ में आया- 'हमसे न हो पाएगा'

बगदाद में वरिष्ठ इराकी खुफिया अधिकारी निब्रास फायरमैन का हुआ क़त्ल

थाईलैंड ने अधिक प्रकोप के बीच शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -