क्या दुनिया को अलविदा कह गया तानाशाह ? किम जोंग को लेकर अटकलें तेज़
क्या दुनिया को अलविदा कह गया तानाशाह ? किम जोंग को लेकर अटकलें तेज़
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के एक अधिकारी ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की दिल की गंभीर सर्जरी के बाद स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों के अनुसार, पिछले दिनों किम जोंग उन की दिल की सर्जरी हुई है जो कि सफल नहीं रही है। हालत अभी भी बेहद ख़राब हैं, यहां तक की उनकी मौत की आशंका भी जताई जा रही है।

एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि उत्तर कोरियाई तानाशाह की जान खतरे में है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग की तबीयत पिछले कई महीने से खराब चल रही थी। किम जोंग उन बहुत अधिक स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की बीमारी भी है।  किम जोंग उन को अंतिम बार 11 अप्रैल को देखा गया था। इतना ही नहीं किम जोंग अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को नज़र नहीं आए थे। बता दें कि वर्ष 2011 से जबसे किम जोंग नॉर्थ ने कोरिया की कमान संभाली, उन्होंने एक भी जयंती कार्यक्रम को मिस नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन इन दिनों का हयांगसान कस्‍बे के एक विला में स्थित अस्पताल में उपचार चल रहा है। किम के ब्रेन डेड होने की खबरों पर अभी अमेरिकी अधिकारियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं, खुफिया रिपोर्टो के अनुसार, उत्‍तर कोरिया से सही सूचनाओं का बाहर आना बेहद मुश्किल है। किम जोंग उन को उत्‍तर कोरिया में किसी भगवान के जैसे पूजा जाता है, इसलिए बहुत मुश्किल से सूचनाएं आ रही हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि किम जोंग की मृत्यु हो चुकी है, लेकिन कोरियाई मीडिया इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है।

अमेरिकी रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, इस दवा के कारण बढ़ रही मरने वालों की संख्या

कैंसर के मरीजों के लिए बड़ी खबर, इस दवा से नहीं होगा दोबारा कैंसर होने का खतरा

यदि नहीं थमा कोरोना तो ठण्ड में बढ़ जाएगा इसका प्रकोप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -