अमेरिका की 'उकसावे की कार्रवाई' पर जवाबी हमले को तैयार है उत्तर कोरिया
अमेरिका की 'उकसावे की कार्रवाई' पर जवाबी हमले को तैयार है उत्तर कोरिया
Share:

नई दिल्ली - उत्तर कोरिया में प्योंगयांग के हालिया परमाणु परीक्षण से उपजे तनाव के बीच उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा है कि वह अमेरिका द्वारा जारी ‘उकसावे’ की कार्रवाई पर जवाबी हमला करने को तैयार है.

उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने यह बात वेनेजुएला में ‘नॉन अलाइंड मूवमेंट’ की बैठक में कही. साथ ही कोरियाई जनता ने भी संकेत दिया है कि हम दुश्मनों की उकसावे की कार्रवाई पर जवाबी हमला करने के लिए तैयार हैं.यह चेतावनी मंगलवार को एक बल प्रदर्शन के दौरान दो अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों द्वारा दक्षिण कोरिया के ऊपर उड़ान भरने के बाद आई है.

बता दें कि उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह अपना पांचवां और अभी तक का सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था.इस बारे में री ने कहा कि वाशिंगटन से मिल रही ‘धमकियों’ के जवाब में यह परमाणु परीक्षण जरूरी थे. री ने एक द्विभाषिए के जरिए कहा, अमेरिका की ओर से लगातार मिल रही धमकियों के मद्देनजर यह अपरिहार्य हो गया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सब कुछ करने के बाद उत्तर कोरिया परमाणु आयुध के विकल्प का प्रयोग करेगा. उन्होंने परमाणु परीक्षणों को प्रायद्वीप पर अमेरिकी सैन्य अभ्यासों के जवाब में ‘वैध’ रक्षा नीति का हिस्सा बताया.

20 परमाणु बम बनायेगा उत्तर कोरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -