उत्तर कोरिया टोक्यो ओलंपिक में नहीं लेगा भाग

Apr 06 2021 04:55 PM
उत्तर कोरिया टोक्यो ओलंपिक में नहीं लेगा भाग

दुनिया में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण उत्तर कोरिया इस साल टोक्यो ओलंपिक से हट गया है। हमें साझा करें कि देश के खेल मंत्रालय ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया के तत्कालीन खेलों के दौरान रुकी हुई शांति वार्ता को पुनर्जीवित करने की उम्मीदों को धता बताते हुए कहा। शीत युद्ध के बीच 1988 में सियोल का बहिष्कार करने के बाद से उत्तर कोरिया पहली बार ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में भाग लेगा। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने दोनों देशों से उम्मीद की थी, फिर भी तकनीकी रूप से युद्ध के बाद 1950-53 के संघर्ष एक संघर्ष में समाप्त हो गए, न कि एक शांति संधि, टोक्यो में एक संयुक्त टीम का गठन कर सकते हैं और पुनर्निर्माण का नेतृत्व कर सकते हैं। संबंधों में सुधार के लिए। टोक्यो से उत्तर की वापसी भी योजनाओं के लिए एक झटका है, 2032 के ओलंपिक की मेजबानी के लिए संयुक्त बोली लगाने के लिए मून और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच 2018 शिखर सम्मेलन में सहमति हुई।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 2018 में, जब दक्षिण कोरिया ने प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी की, तो किम ने अपनी बहन को देश के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए भेजा, दोनों पक्षों के एथलीटों ने उद्घाटन समारोह में एकीकृत ध्वज के नीचे मार्च किया, और एक संयुक्त महिलाओं को मैदान में उतारा। कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव पिछले महीने बढ़ गया जब उत्तर ने मिसाइल परीक्षण शुरू किया, हालांकि दोनों पक्षों ने लॉन्च के बाद कहा कि वे बातचीत जारी रखना चाहते थे।

दानपेटी चोरी करने पहुंचे चोर, फिर भगवान ने दी ऐसी सजा

मध्य प्रदेश के दबंग IPS राजाबाबू ने सम्भाली मणिपुर में BSF की कमान

हरदीप सिंह पुरी ने नरेला में किया नवनिर्मित फ्लाईओवर का उद्घाटन