किम ने पार की दुश्मन देश की सीमा, रात को डिनर के बाद करेंगे ये काम

किम ने पार की दुश्मन देश की सीमा, रात को डिनर के बाद करेंगे ये काम
Share:

दो दुश्मन देश, उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. शुक्रवार को उत्तर कोरिया के वरिष्ठ नेता किम उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग ने दक्षिण कोरिया की सरजमीं पर राष्ट्रपति मून जे इन से मुलाक़ात कर एक नए इतिहास की नीव रखी. इस मुलाक़ात के दौरान दोनों नेताओं को हाथ में हाथ रखकर बातचीत करते देखा गया. पिछले साल तक लोगों को परमाणु हमले के नाम पर डराने वाली किम की यह नाटकीय मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है.

दरअसल अगले कुछ हफ़्तों के भीतर किम जोंग उन की मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होने है. इस मुलाक़ात में दोनों नेताओं के बीच परमाणु हथियारों के बारे में चर्चा की जाएगी. दक्षिण कोरियाई नेता के साथ मुलाकात के दौरान किम जोंग ने कहा कि, 'हम आज उस शुरूआती पंक्ति पर हैं जहां से शांति, समृद्वि और अंतरराष्ट्रीय संबंधों का एक नया इतिहास लिखा जाएगा.' दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे से अधिक बातचीत चली.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वह सोल में राष्ट्रपति के ब्लू मून हाऊस की यात्रा के इच्छुक हैं और भविष्य में इसी तरह की मुलाकातें चाहते हैं. किम के कार्यक्रम की बात करें तो वह आज दिन में एक पौधा रोपण कार्यक्रम है, इसके बाद वह शाम को मून जाई इन के साथ डिनर करेंगें और रात को एक फिल्म भी देखेंगे.

 

भागता फिर रहा है नीरव

सऊदी में 4 महीने के भीतर मिली 48 लोगों को मौत की सजा

अंतर कोरियाई सम्मेलन में पैदल चलकर पहुंचेंगे किम जोंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -