किम जोंग 'जिंदा' है या नहीं ? उत्तर कोरिया के डिटेक्टर ने खोला राज़
किम जोंग 'जिंदा' है या नहीं ? उत्तर कोरिया के डिटेक्टर ने खोला राज़
Share:

प्योंगयांग: नार्थ कोरिया के सुप्रीम कोर्ट किम जोंग उन पिछले कुछ दिनों से सामने नहीं आ रहे हैं. जिसके चलते कई तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं. अब उत्तर कोरिया के एक डिफेक्टर के अनुसार, किन जोंग उन का यूं अचानक से गायब होना इशारा करता है कि वह खड़े नहीं हो सकते या खुद चल सकते हैं. थाए योंग-हो ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि 15 अप्रैल से सत्ताधारी पार्टी के कार्यक्रम से किम की असामान्य  गैरमौजूदगी ने संकेत दिया कि तानाशाह शारीरिक रूप से कमजोर हैं.

उत्तर कोरिया के पूर्व राजनयिक और हाल में सांसद चुने गए थाए ने कहा कि, ''मुझे इस पर पक्का विश्वास नहीं है कि उनकी कोई सर्जरी हुई है या नहीं. किन्तु एक चीज स्पष्ट है कि वह अपने पैरों पर खड़े या स्वयं से चल-फिर नहीं सकते हैं.'' दक्षिण कोरिया और अमेरिकी मीडिया संस्थानों ने बगैर किसी स्पष्टीकरण के ही किम के गंभीर बीमार या मौत की अफवाहों का खंडन कर दिया है. मगर थाए ने इस मामले पर कहा है कि इस वास्तविकता का पता सिर्फ तानाशाह के परिवार या करीबियों को ही होगा.

आपको बता दें कि किम को अंतिम बार सार्वजनिक रूप से 11 अप्रैल को देखा गया था. उन्होंने प्योंगयांग में सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की एक बैठक का नेतृत्व किया था. फिर 15 अप्रैल को किम जोंग-उन अपने दादा के जन्मदिन के उत्सव में भी शरीक नहीं हुए थे. इसके बाद उनके सेहत को लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ने लगीं.

तापसी को लगा ऋषि के निधन का गहरा सदमा, कहा- 'सर हमारी हैट-ट्रिक रह गई'

क्या 'बहन' को मिलेगा किम जोंग उन का सिंहासन ? जानिए क्या कहते हैं जानकार

कोरोना: रसातल में पहुंची अमेरिका की इकॉनमी, 2014 के बाद पहली बार माइनस में GDP ग्रोथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -