उत्तर कोरिया चीन की नई दोस्ती की शुरुआत

चीन: उत्तर कोरिया के एक विमान के आज चीन के डालियान शहर में उतरने के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है. और कयास नई दोस्ती के लगे जा रहे है. जिसके चलते माना जा रहा है कि यह एशिया में नई दोस्ती का सिलसिला साथ ही नई राजनितिक गणनाओं को जन्म देगी. साथ ही इस घटना से जापानी और उत्तर कोरियाई मीडिया ने अंदेशा जताया है कि इस विमान में उत्तर कोरिया का कोई उच्च पदस्थ अधिकारी या खुद किम जोंग उन भी हो सकते हैं. 

यहाँ दक्षिण कोरिया की आधिकारिक एक समाचार एजेंसी  ने कहा कि विमान कड़ी सुरक्षा के बीच कल पहुंचा. जापानी प्रसारक एनएचके ने एयर कोरयो के विमान की फ़ोटो भी प्रसारित की और बताया कि यह तस्वीर आज दोपहर को डालियान हवाई अड्डे पर ली गई थी. 

उत्तर कोरिया से डालियान के बीच कोई निर्धारित उड़ान नहीं है, हालांकि उत्तर कोरियाई यहां अक्सर आते रहते हैं और उसका बंदरगाह द्विपक्षीय कारोबार के लिये इस्तेमाल होता है. छह साल पहले उत्तर कोरिया की सत्ता सभांलने के बाद किम पहली बार इस साल मार्च में चीन के दौरे पर गए थे. किम के उत्तर कोरिया लौट जाने के बाद दोनों देशों ने सार्वजनिक रूप से किम के दौरे की पुष्टि की थी और इस बारे में सभी को जानकारी दी थी.

व्यापार को बढ़ावा देने के लिए मिलेंगे ट्रम्प और जिनपिंग

अमेरिका में रोबोट ने की सर्जरी

अफगानिस्तान में इंजीनयर के बाद अब मजदूरों को किया अगवा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -