सनकी तानाशाह से दहशत में है ओलिंपिक खिलाडी
सनकी तानाशाह से दहशत में है ओलिंपिक खिलाडी
Share:

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में सवा सौ करोड़ की आबादी वाले भारत ने 120 खिलाड़ी भेजकर कुल दो मेडल जीते, जिनमें एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज शामिल हैं। वहीं, ढाई करोड़ की आबादी वाले देश उत्तर कोरिया के 31 एथलीट ने 7 मेडल जीते जिनमें दो गोल्ड भी हैं। लेकिन बावजूद इसके उत्तर कोरियाई खिलाड़ी खौफ में हैं वो अपनी जीत का जश्न नहीं मना पा रहे क्योंकि वो जानते हैं कि तानाशाह नाराज है और उसने जो टारगेट दिया था उसे वो पूरा नहीं कर पाए। अब देश लौटने पर उन्हें सजा मिलेगी लेकिन ये सजा क्या होगी कोई नहीं जानता। वो जल्दी किसी पर रहम नहीं करता। सनक चढ़ने पर वो कुछ भी कर गुजरता है। सजा-ए-मौत देना उसके लिए मजाक जैसा है। फिर चाहे वो उसका कितना भी करीबी क्यों न हो।

ये मिजाज है उत्तर कोरिया के क्रूर तानाशाह किम जोंग-उन का जिसकी सनक के किस्से दुनिया भर में जाने जाते हैं। लेकिन अब उसकी सनक का निशाना बन सकते हैं वो 31 खिलाड़ी जो रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने गए थे जिन्हें तानाशाह का फरमान मिला था कि रियो से कम से कम 17 मेडल लेकर आना, जिसमें पांच गोल्ड मेडल भी होने चाहिए। वर्ना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना।

किम जोंग-उन ने फिर दी ऐसीं भयानक सजा, सुन कांप जाएगे आप

तानाशाह का ये फरमान खिलाड़ी न भूलें. इसके लिए रियो में खेल शुरू होने से पहले ही वरिष्ठ ओलंपिक अधिकारी ने चेताया था हम इतनी दूर यहां सिर्फ पांच गोल्ड मेडल जीतने नहीं आए हैं। लेकिन तानाशाह की मांग के बावजूद, उसके खिलाड़ी दो गोल्ड मेडल समेत कुल सात ही मेडल जीत सके यानी लक्ष्य से 10 मेडल कम। तानाशाह से मिली चेतावनी का असर रियो में हिस्सा ले रहे उत्तर कोरियाई खिलाड़ियों पर दिख भी रहा था। वो जानते थे कि अगर लक्ष्य से कम मेडल लेकर अपने देश लौटे तो सनकी तानाशाह उन्हें कोई भी सजा दे सकता है यहां तक कि मौत भी।

आपको हैरान कर देगे नार्थ कोरिया से जुड़े यह सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -