कहीं गिरेगी बर्फ तो कहीं बरसेंगे मेघ, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
कहीं गिरेगी बर्फ तो कहीं बरसेंगे मेघ, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है. उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किया जा रहा है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड में 11-12 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं.

वहीं, देश की राजधानी में न्यूनतम तापमान 9-10 डिग्री सेल्सियस के मध्य बना हुआ है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, गुरुवार को शहर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. जबकि दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब श्रेणी में है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बेहद खराब श्रेणी में है.

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है. जम्मू, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ इलाकों में 11 दिसंबर को बिजली कड़कने के साथ ओले पड़ सकते हैं. इसके साथ ही 12 दिसंबर को उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में गरज के साथ बारिश हो सकती है.  मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में फिलहाल मौसम सूखा रहेगा और कुछ स्थानों पर कोहरा रहेगा. जबकि हरियाणा और पंजाब में अधिक इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज रहने का अनुमान है.

शेयर बाजार में आई गिरावट, इतने अंको की रही कमी

आयुष मंत्रालय वाणिज्य के साथ हुआ आयुष निर्यात संवर्धन परिषद का गठन

भारत का नंबर 1 यूपीआई एप्लीकेशन बना गूगल पे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -