संघर्ष के चलते नाइजीरिया में सैकड़ों की मौत

Jul 14 2018 01:34 PM
संघर्ष के चलते नाइजीरिया में सैकड़ों की मौत

नाइजीरिया: नाइजीरिया में कई दिनों तक चली सांप्रदायिक हिंसा में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं. यहाँ की पुलिस और समुदाय के नेताओं ने यह जानकारी मुहैया कराई. फुलानी चारवाहों और यांडांग किसानों के बीच टराबा शहर के लाऊ जिले में पांच जुलाई को संघर्ष शुरू हुआ जो कई दिनों तक चला.  चार दिनों तक चली इस हिंसा में 17 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और कई गांवों में आग लगा दी गई है.

 

टराबा पुलिस प्रवक्ता डेविड मिसल ने कहा, 'पुलिस की टुकड़ियों को मौके पर भेजा गया और आठ जुलाई से वहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.' यहाँ पर अपनी जान बचाने के लिए करीब हजारों लोग अपना घर छोड़ कर चले गए है. टराबा में चरवाहा संघ के प्रमुख शहाबी मोहम्मद ने कहा, 'हमलों में 23 लोगों की मौत हो गई और 3000 से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं.' 

 

जानकारी के मुताबिक याडांग समुदाय के नेता एरोन आर्टिमास के अनुसार, 50 से अधिक किसान मारे गए हैं और 50 गांवों को आग के हवाले कर दिया गया है. प्रभावित गांवों से 2000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं.  इस संघर्ष से राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी पर दबाव बन गया है क्योंकि देश में अगले साल चुनाव होने वाले हैं.

प्लेऑफ के लिए बेल्जियम और इंग्लैंड का आज है मैच

ब्रिटैन के प्रिंस जॉर्ज पर हमले की साजिश करने वाले को 25 साल की जेल

फीफा: फुटबॉल सनसनी क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा का बिकिनी अवतार वायरल

 

?