तीन माह से नहीं मिला वेतन, कल से हड़ताल पर रहेंगे दिल्ली के ये डॉक्टर्स

Oct 18 2020 04:16 PM
तीन माह से नहीं मिला वेतन, कल से हड़ताल पर रहेंगे दिल्ली के ये डॉक्टर्स

नई दिल्ली: तनख्वाह न मिलने के विरोध में उत्तरी नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी छह बड़े अस्पतालों के अलावा इनसे संबंधित पॉलीक्लीनिक और डिस्पेंसरी के डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी सोमवार से हड़ताल पर रहेंगे। वहीं, हिंदूराव और कस्तूरबा अस्पताल के डकटर्स और हेल्थ वर्कर्स ने शनिवार को लगातार सातवें दिन हड़ताल जारी रखी। इस कारण अस्पताल में चिकित्सीय सेवाएं बंद रहीं। हालांकि इमरजेंसी सर्विसेज सुचारु रूप से चल रही हैं।

उत्तरी नगर निगम चिकित्सक संघ की महासचिव डॉक्टर मारुति सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया है कि वेतन नहीं मिलने के विरोध में उत्तरी नगर निगम के अधीन हिंदूराव और कस्तूरबा अस्पताल के अतिरिक्त राजनबाबू, महर्षि वाल्मीकि, गिरधरलाल और बालकराम अस्पताल के डॉक्टरों समेत तमाम छह अस्पतालों से संबंधित सभी डिस्पसेंरी व पॉलाक्लिनिक के स्वास्थ्यकर्मी 19 अक्तूबर से हड़ताल पर रहेंगे। 

बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रमुख डॉ अभिमन्यु ने कहा कि तीन माह से सैलरी नहीं मिलने के कारण डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई डॉक्टरों के पास घर का किराया देने के लिए भी धन नहीं हैं।  वहीं, निगम के चिकित्सकों के समर्थन में एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर भी उतर आए हैं। शनिवार को  डॉक्टरों ने अस्पताल परिसर में मोमबत्ती जलाकर हड़ताल को अपना समर्थन दिया। 

भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने थामा INLD का दामन

कोटक बैंक का फेस्टिव ऑफर: मिल रहा अब 7% पर होम लोन

कोरोना महामारी के चलते भारत में सोने की डिमांड घटी, इम्पोर्ट में भारी गिरावट