हर सुबह रिसेट हो जाता है इस लड़की का दिमाग, नहीं रहता कुछ याद
हर सुबह रिसेट हो जाता है इस लड़की का दिमाग, नहीं रहता कुछ याद
Share:

कई बार लोगों के साथ ऐसा होता है कि वो नशे में पुरानी बातें भूल जाते हैं. लेकिन अगर ऐसी बीमारी ही हो जाये तो आपको कितनी परेशानी आ सकती है ये आप सोच  भी नहीं सकते. ऐसा ही एक लड़की के साथ होता है कि वो सुबह उठती है लेकिन बीती रात की बातें उसे याद नहीं रहती. ये एक बीमारी के कारण होता है जो बेहद ही अजीब है. आइये जानते हैं उस अनोखी और अजीब बीमारी के बारे में. 

दरअसल, नॉर्थ कैरोलिना की 16 साल की कैटलिन लिटिल के साथ जिनकी एक बिमारी के चलते सुबह उठते ही पिछली यादें गायब हो जाती हैं. 16 साल की कैटलिन लिटिल डेढ़ साल पहले नॉर्थ कैरोलिना के गुइलफोर्ड हाई स्कूल में थी. वहां क्रॉस कंट्री की प्रैक्टिस चल रही थी कि तभी उनकी टीम के एक साथी ने गलती से लिटिल को धक्का मार दिया और वो गिर गई. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. वहीं डॉक्टरों ने बताया कि लिटिल को एक दुर्लभ भूलने की बीमारी 'एमनेसिया' हो गई है जो बेहद ही खतरनाक है. 

इस बीमारी के चलते वो हर सुबह जब भी सो कर उठती है तो वो पिछला सब कुछ भूल जाती है. लिटिल जब भी हर सुबह सो कर जागती है तो उसे लगता है यह उसका नया जन्म है. लिटिल के बिस्तर के पास नोट्स रखे रहते हैं जिन्हें उसके माता-पिता उसे दिखाकर सब कुछ याद दिलाते हैं. 15-20 मिनट तक इन नोट्स को पढ़ने से उसे सब याद आ जाता है. लिटिल के पिता बताते हैं कि उन्हें इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं अचानक वो ये न कह दे कि ये सब झूठ है. 

दुनिया में मगरमच्छों की हैं 23 प्रजातियां, जानें अन्य तथ्य

ऊपर से गिर रही बच्ची की कैच कर बचाई जान, इंसान बना भगवान

VIDEO : नन्हे बच्चे के लिए माँ बनी फरिश्ता, चौथी मंजिल से गिरा, लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -