ना चौके-छक्के ना शतक, फिर भी रोहित का कीर्तिमान
ना चौके-छक्के ना शतक, फिर भी रोहित का कीर्तिमान
Share:

सेंचुरियन: कभी शाह कभी मलंग, कभी खुश हाल कभी तंग. जब खेलते हैं तो दोहरा शतक भी खेल लगता है, नहीं तो खाता भी नहीं खोल पाते. हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित 'हिटमैन' शर्मा की, जो कल अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी 20 मैच में 'फ्लॉप' हो गए. बुधवार को शुन्य पर आउट होने के बाद भी रोहित शर्मा ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, यह रिकॉर्ड तब बना जब रोहित अपनी पहली ही गेंद पर जूनियर डाला द्वारा आउट कर दिए गए. हालांकि यह रिकॉर्ड कोई बल्लेबाज़ बनाना नहीं चाहेगा.

यह रिकॉर्ड है टी-20 में भारतीय सलामी बल्लेबाजों के गोल्डन डक का. यह अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित टी-20 में भारत के चौथे सलामी बल्लेबाज हैं. उनके अलावा मुरली विजय ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और अजिंक्य रहाणे ने 2016 में मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ यह अनचाही गोल्डन डक बनाई थी. इनके अलावा केएल राहुल एक और बल्लेबाज हैं, जो साल 2016 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. 

आपको बता दें कि, वनडे सीरीज़ में भी रोहित कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे और उन्होंने जैसे-तैसे 6 मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में शतक लगाकर अपनी साख बचाई थी. वनडे सीरीज़ में रोहित बमुश्किल 28.33 के औसत तक पहुँच पाए थे और वह भी आखरी मैच में शतक लगाने के कारण. जाहिर है कि, इस अनियमितता से रोहित कुछ पीड़ित तो होंगे और उनपर दबाव भी होगा की वे आगे इसे न दोहराएं. 

सेंचुरियन टी-20 : अफ्रीका ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

टी 20 सीरीज़: अफ्रीका का पलटवार, क्लासेन बने सरदार

आज 18 रन बनाते ही कोहली हो जायेंगे और विराट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -