महाकाल में भस्मारती शुल्क के विरोध में नुक्कड़ नाटक
महाकाल में भस्मारती शुल्क के विरोध में नुक्कड़ नाटक
Share:

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में भस्मारती के प्रवेश के लिए लगाये गये शुल्क का कांग्रेस के लोकसभा उपाध्यक्ष उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र चंद्रभानसिंह चंदेल द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन कर जनसमर्थन जुटाया जा रहा है।

देवासगेट बस स्टेण्ड पर रविवार शाम को नुक्कड़ नाटक के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। विरोध के अगले चरण में भूख हड़ताल की जायेगी। लोकसभा उपाध्यक्ष चंदेल ने बताया कि देश की किसी भी प्रसिद्ध मंदिर में आरती निशुल्क रूप से की जाती है।

महाकाल मंदिर में भस्मार्ती के लिए मंदिर प्रबंध समिति ने शुल्क लगा दिया है। इस शुल्क के विरोध में लगातार विरोध प्रदर्शन कर शुल्क को हटाने की मांग की जा रही है। संदर्भ में देवासगेट बस स्टेण्ड पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया गया है। विरोध के अगले चरण में भूख हड़ताल की जायेगी।

वसूली को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

मंदिर समिति द्वारा भस्मारती अनुमति शुल्क वसूली मामले में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नाजायजी शुल्क वापस लेने की मांग की है और सुझाव दिया है कि भस्मारती सहयोग राशि हेतु भस्मारती हाल में नवीन दानपेटियां लगा दी जावे कोई श्रध्दालु स्वैच्छिक दान देना चाहता है तो दानपेटी का लाभ ले सकता है। मुख्यमंत्री को नगर आगमन पर ज्ञापन भी दिया जाएगा। कांग्रेस नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष रवि राय ने कहा कि महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा भस्मारती अनुमति शुल्क वसूल किये जाने से सनातन धर्म एवं महाकालेश्वर मंदिर की छवि धूमिल हो रही है। उसे शीघ्र वापस लिया जाए।

एक अप्रैल से भस्म आरती सशुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -