नॉन रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, कुछ हुए खुश तो किसी पर रहा 2018 भारी
नॉन रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, कुछ हुए खुश तो किसी पर रहा 2018 भारी
Share:

2018 में होने वाले IPL टूर्नामेंट के लिए रिटेंशन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे, जिसका सिलसिला अब थम चूका है. रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी होते ही कुछ नाम उम्मीद के मुताबिक हैं तो कुछ चौंकाने वाले भी नाम सामने आए हैं. हांलाकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनको रिटेन न करना उनके फैंस के लिए निराशा का सबब बना. इनमें कई मशहूर खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें रिटेन किया जा सकता था. जानते हैं ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया.

1. राशिद ख़ान : पिछले साल अफ़ग़ानिस्तान के इस लेग स्पिनर ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से सबका दिल जीता था. उनके हुनर और विकेट लेने की क्षमता लाजवाब है. पिछले आईपीएल सीज़न में राशिद ख़ान सनराइज़र्स हैदराबाद टीम के हिस्सा थे और बढ़ियां खेल दिखाते हुए दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे.

2. रविचंद्रन अश्विन : टीम इंडिया के मुख्य ऑफ़ स्पिनर के लिए इस साल की शुरुआत निराशाजनक रही. भले ही वो आज भी टेस्ट टीम में शामिल हैं लेकिन उन्हें सीमित ओवर के खेल के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है.

3. क्रिस गेल : वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल सीमित ओवर के खेल में बल्लेबाज़ी के बादशाह माने जाते हैं. जब वो बैटिंग करने के लिए पिच पर उतरते हैं तो दर्शकों के रोमांच में कोई कमी नहीं होती है. इस हुनर के बावजूद गेल का पिछला आईपीएल सीज़न कुछ ख़ास नहीं रहा, वो रन बनाने के लिए जद्दोजहद करते देखे गए. यही वजह है कि उन्हें इस साल तरजीह नहीं दी गई.

4. गौतम गंभीर : साल 2011 कोलकाता नाइटराइडर्स और उनके कप्तान गौतम गंभीर के लिए एक नए अध्याय की तरह था. केकेआर टीम के लिए गौतम गंभीर बतौर खिलाड़ी और बतौर कप्तान बेहद ख़ास रहे हैं. उनकी कप्तानी में कोलकाता की टीम ने 2 बार आईपीएल ट्रॉफ़ी जीती है, फिर भी उन्हें रिटेन न किया जाना निराशाजनक है.

5. ब्रेंडन मैकुलम : ब्रेंडन मैकुलम आईपीएल में स्टार खिलाड़ी रहे हैं उन्होंने सबसे पहले केकेआर टीम के लिए मैच खेला था. उनके नाम कई रिकॉर्ड शामिल हैं. वो जिस किसी टीम में जाते उनके लिए अहम खिलाड़ी बन जाते थे. कई टीम के बाद उन्होंने चेन्नई का रुख़ किया था और अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, फिर भी उन्हें रिटेन नहीं किया गया.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

पहलवान प्रवीण की चुनौती सुशील को

ढाई दिन में गिरे 40 विकेट टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व पर सवाल

वीर मराठाज टीम को लेकर ग्रेट खली का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -