बढ़ सकती है ललित मोदी की मुश्किलें
बढ़ सकती है ललित मोदी की मुश्किलें
Share:

मुंबई : आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी पर शिकंजा कसने की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। मामले में यह बात सामने आ रही है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के विरूद्ध गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। इसके बाद ललित मोदी पर प्रिवेंशन आॅफ मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है। यह वाॅरंट प्रवर्तन निदेशालय की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया जाएगा।

इस दौरान इसे ब्रिटेन के गृहमंत्रालय को भेजा जा सकता है। ब्रिटेन में यह वाॅरंट भेजने के बाद ललित मोदी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के विरूद्ध पीएमएलए के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया। साथ ही ललित मोदी को कई बार समन जारी किया गया मगर उन्होंने कोई प्रति उत्तर नहीं दिया। मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ललित मोदी भारत में नहीं हैं वे ब्रिटेन में हैं।

कोर्ट ने सवाल किया कि ऐसे में मामले की जांच किस तरह से की जा सकती है। चार्ज शीट दाखिल कैसे हो सकती है। ईडी ने कहा कि वह पीएमएलए मामले में आरोपी है। उल्लेखनीय है कि आईपीएल में मैच प्रसारण का अधिकार कंपनियों को देने में गडबड़ी का आरोप ललित मोदी पर लगाया जा रहा है। इस मामले के सामने आने के बाद ललित मोदी ने ब्रिटेन का टूरिस्ट वीज़ा सरकार से मांगा था जिसमें केंद्र सरकार पर मदद करने का आरोप लग रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -