NOKIA लाने वाली है गेमिंग स्मार्टफोन, जानिए क्या होगी खासियत ?
NOKIA लाने वाली है गेमिंग स्मार्टफोन, जानिए क्या होगी खासियत ?
Share:

ताज़ा प्राप्त रिपोर्ट्सक के मुताबिक, नोकिया अपने गेमिंग स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है. आपको बता दें कि हाल के दिनों में जानी-मानी चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने कुछ महीने पहले ब्लैकशार्क लॉन्च किया था. वहीं अब नोकिया भी जल्द ही गेमिंग स्मार्टफोन को लेकर आने वाली है. 

कई साल पहले कंपनी नोकिया ने अपने बाजार को अपने प्रसिद्ध N-Cage फोन के साथ गेमिंग स्‍मार्टफोन लाने की कोशिश की थी. आजकल लगभग सभी ब्रांड अपने गेमिंग स्मार्टफोन को लाने जुटी हुई हैं और उसपर काम भी तेजी से किया जा रहा है. यह फिनिश कंपनी नोकिया के लिए पहले से ही काफी चुनौतीपूर्ण रहा है. आपको बता दें कि अब एक बार फिर नोकिया गेमिंग दुनिया में मजबूत बनना चाहती है. हाल ही में एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपनी प्रोफ़ाइल के माध्यम से एक ट्वीट किया था, जिसमें नोकिया के पहले गेमिंग स्मार्टफोन को लेकर जानकारी मिली थी.  लेकिन बाद में स्मार्टफोन को लेकर कोई भी डेटा या संभावित जानकारी हटा दी गई थी. 

नोकिया ने "phone you can #GameOn" के बारे में काफी अफवाहें फैलाई थी. इसके आने के संकेत और ट्वीट के साथ एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमे कि गेमिंग सीन्स दिखाए गए थे. इसमें लिखा था हम गेमरों के लिए गेमिंग स्मार्टफोन लाने वाले हैं, जाहिर है, इसमें एक next-generation processor जैसे स्नैपड्रैगन 845 और 6 जीबी से अधिक रैम की मात्रा होगी. लेकिन अभी यह जानकारी तो नहीं है कि नोकिया Huawei Turbo GPU जैसी तकनीक पर काम कर रही है या नहीं. हालांकि अब देखना होगा कि नोकिया का यह फ़ोन कब बाजार में दस्तक देता है. 

 

यह भी पढ़ें...

जानिए XIAOMI के सबसे दमदार स्मार्टफोन रेडमी 6 प्रो के बारे में कुछ खास बातें...

भारत में दस्तक देने के लिए बेताब हो रही है एक और चीनी कंपनी

OPPO का दमदार स्मार्टफोन A3 हुआ लॉन्च

भारत में मोबाइल इंटरनेट यूजर्स के आंकड़े में तेजी से हो रही है वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -