नोकिया के इस मोबाइल में है अब तक का बेस्ट कैमरा
नोकिया के इस मोबाइल में है अब तक का बेस्ट कैमरा
Share:

दिल्ली: नोकिया ने अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन Nokia 6.1 को अप्रैल के महीने में बाजार में उतारा था. आपकी बता दें की इस स्मार्टफोन के रियर में f/2.0 अपर्चर पर आधारित 16 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया जो अन्य कम्पनियों द्वारा दिए जाने वाले 16 मेगापिक्सल के कैमरे से कई गुना बेहतर तस्वीरें उतारता है जी इसके मुकाबले में अन्य मोबाइल नहीं दे पाते है.

 

बता दें की नोकिया 6.1 में दिए जाने वाले कैमरे को जर्मन की ऑप्टिकल सिस्टम और मैडिकल डिवाइसिस निर्माता कम्पनी कर्ल ज़िस्स  ने डिज़ाइन किया है. मोबाइल के कैमरे पर Zeiss की ब्रांडिंग की हुई है जिससे यूजर्स को यह समझने में मदद मिलती है कि इसमें सुपीरियर शानदार कैमरा लगाया गया है. 

 

ज्ञात हो की कर्ल ज़िस्स को आज से 172 वर्ष पहले सन 1846 में जर्मनी में शुरू किया गया था और इसे दुनिया में सबसे पुरानी ऑप्टिक मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी के रूप में भी जाना जाता है. Zeiss टैक्नोलॉजी  ऑप्टिक्स व सॉफ्टवेयर से यूजर्स के पिक्चर को क्लिक करने के एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने का काम करती है. यह कंपनी 5 से 6 मिलीमीटर के कैमरा लैंस बनाती है जो क्वालिटी के मामले में अन्य लैंसेज से काफी बेहतर और काफी अच्छे होते हैं.

देखिए सैमसंग का फोल्डेबल मोबाइल

दमदार बैटरी के साथ आया LG का यह मोबाइल

यह ख़ासियत होगी नए क्रोमबुक में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -