नोएडा एसटीएफ ने किया ऑनलाइन ठगी गैंग का भंडाफोड़, गिरफ्तार हुए 4 आरोपी
नोएडा एसटीएफ ने किया ऑनलाइन ठगी गैंग का भंडाफोड़, गिरफ्तार हुए 4 आरोपी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा इकाई ने क्रेडिट कार्ड से ठगी करने वाले संगठित गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. सोमवार देर रात एसटीएफ ने इस क्रेडिट कार्ड से ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस गैंग के निशाने पर आर्मी के क्रेडिट कार्ड धारक भी रहे हैं.

पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि इस गैंग की अहम् कड़ी शैलेंद्र नाम का एक व्यक्ति भी है जो दिल्ली की एक डेटा मैनेजमेंट कम्पनी में कार्य करता है. शैलेंद्र गैर कानूनी तरीके से इस गिरोह को पैसे लेकर क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को डेटा बेचता है. जिस कंपनी में आरोपी काम करता है उसके पास कई अहम् बैंकों के डेटा संभालने की जिम्मेदारी है. एसटीएफ को गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से कई बैंकों के हजारों ग्राहकों का डेटा बरामद हुआ है.

इसी डेटा के आधार पर यह गिरोह ग्राहकों को फ़ोन करता था और उन्हें वन टाइम पासवर्ड (OTP) मांगता था. जो ग्राहक इस गैंग के सदस्यों के जाल में फंस जाते थे, उनके खाते से क्षण भर में सारी राशी गायब कर दी जाती थी. यह गैंग Mobiwik नाम का एक वॉलेट भी उपयोग करते थे, जहां ये ऑनलाइन लूटे गए धन को ट्रांसफर कर देते थे. वहां से विभिन्न बैंक खातों में लूटी गई राशी भेजी जाती थी. गिरफ्तार आरोपियों के नाम बलदेव सिंह तोमर, संजीत, तपेस्वर और गजेंद्र बताए जा रहै हैं. एसटीएफ आरोपियों से पूछताछ मामले की जांच कर रही है.

अमूल ने लिया दूध की कीमत बढ़ाने का फैसला, यह होगी नई दर

देशभर में हुई सरकारी गेंहू की खरीदी 323 लाख टन तक पहुंची

चुनाव खत्म होते ही नजर आई पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -