आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, 1145 वाहनों का कटा चालन

आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, 1145 वाहनों का कटा चालन

भारत सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को कम किया है, शहरों में लोग सरकार द्वारा नियमों का पालन नहीं कर रहे. इस साल मार्च में घातक कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन को इस साल की शुरुआत में लगाया गया था. चरणबद्ध-रीओपनिंग का लाभ उठाते हुए, लोग सामाजिक सरोकार प्रोटोकॉल का पालन न करके, मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए, नोएडा पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1100 से अधिक वाहन मालिकों को दंडित किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार 

Hero Xtreme 160R से Bajaj Pulsar कितनी है दमदार, जानें तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नोएडा पुलिस ने भी गुरुवार रात तक 24 घंटे की अवधि के दौरान इसी तरह के उल्लंघन के लिए 17 वाहनों को जब्त किया है. इसके अलावा उल्लंघनकर्ताओं के लिए लगातार जांच जारी है क्योंकि पुलिस ने 200 चौकियों पर 24 घंटे की जांच की है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 1,89,400 रुपये का जुर्माना वसूला है.

सप्ताह के अंतिम दिन बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, जानें पूरी डिटेल्स

नोएडा पुलिस के अनुसार, अपराधिक प्रक्रिया सहिता (CrPC) धारा 144, चार से अधिक व्यक्तियों को इकट्ठा नहीं होना, गौतम बुद्ध नगर में लगाई गई है क्योकि कोविड-19 महामारी के लिए इस क्षेत्र को 'रेड जोन' के रूप में वर्गीकृत किया गया है. वही, नोएडा-दिल्ली सीमा मौजूदा समय में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी चीजों को लेकर सील की गई हैं. हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा जारी पास वाले लोगों को भी आंदोलन के लिए अनुमति दी जाती है. कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण दोनों जिलों ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया था. 

सुरक्षा बन सकती है जानलेवा, हेलमेट कर सकता है वायरस से संक्रमित

Skoda Rapid 1.0 TSI का हर कार लवर कर रहा इंतजार, कंपनी ने शेयर की लॉन्च डेट

 

कैशलेस उपचार कर देगा दुर्घटना पीड़ितों की हर मुश्किल आसान, जानें पूरी डिटेल्स