फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर करते थे धोखाधड़ी, पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार
फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर करते थे धोखाधड़ी, पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा थाना सेक्टर 20 में पुलिस ने फर्जी तरीके से अमेरिकन एक्सप्रेस कम्पनी के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरोह का एक सदस्य ऑस्ट्रेलिया में रहता है जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है. दोनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने अमेरिकन एक्सप्रेस कम्पनी के 5 क्रेडिट कार्ड जब्त किए हैं.

पुलिस की कार्रवाई में जालसाजों के पास से 10 आधार कार्ड, 7 पैन कार्ड, 6 एटीएम कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, एक स्विफ्ट कार व 20,000 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया गया है. नोएडा पुलिस की हिरासत में ये शातिर जालसाज दिल्ली के रहने वाले संदीप कुमार और हरियाणा निवासी संदीप बेनीवाल हैं, जो फर्जी पहचान पत्रों के आधार पर अमेरिकन एक्सप्रेस कम्पनी सहित अन्य कम्पनियों के सैकडों क्रेडिट कार्ड बनाकर जालसाजी करते हैं.

अब तक इस गैंग ने करीब 3 करोड़ की धोखाधड़ी की है. पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया है और इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. ऑस्ट्रेलिया में रह रहे जालसाज को पहले यहां वांटेड लिस्ट में डाला जाएगा फिर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

वैश्विक बाज़ार में सोने-चांदी चमके, लेकिन भारत में गिरी कीमतें

आईपीकेएल: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को हराया

मोटे अनाज का उत्पादन घटने से देश में महंगा हुआ पशु चारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -