5 महीने बाद नोएडा में फिर दौड़ेगी मेट्रो, 7 सितम्बर से होगी शुरू
5 महीने बाद नोएडा में फिर दौड़ेगी मेट्रो, 7 सितम्बर से होगी शुरू
Share:

नई दिल्ली: कोरोना को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण लगभग 5 महीने बंद रहने के बाद नोएडा मेट्रो 7 सितंबर से फिर आरंभ हो जाएगी. इसके लिए NMRC ने सभी तैयारियां कर ली हैं. मेट्रो में सफर करने वाले मुसाफिरों को कई नियमों का पालन करना होगा. ऐसा किए बिना उन्हें सफर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

NMRC प्रवक्ता के अनुसार, मेट्रो में यात्रा करने के लिए यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही पैसेंजर्स के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप भी अनिवार्य रूप से होना चाहिए. थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही लोगों को मेट्रो स्टेशन में प्रवेश दिया जाएगा. यात्रियों के बीच दूरी बरकरार रखने के लिए स्टेशनों पर जगह जगह सोशल डिस्टेनसिंग के चिन्ह लगाए गए हैं. मेट्रो ट्रेन के अंदर भी सीट पर इस प्रकार के निशान बनाए गए हैं, जिस से मुसाफिर एक सीट छोड़ कर बैठें. स्टेशन और प्लेटफार्मों पर वॉलिंटियर्स मौजूद रहेंगे, जो  यात्रियों को गाइड करते रहेंगे.

आपको बता दें कि 7 सितंबर से नोएडा में केवल aqua लाइन पर ही मेट्रो चलेगी. ब्लू लाइन मेट्रो अभी बंद ही रहेगी. Aqua लाइन मेट्रो अभी  सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम को 5 से 9 बजे तक ही चलेगी. ये वक़्त केवल सोमवार से शनिवार के लिए रहेगा. रविवार को मेट्रो का वक़्त सुबह 8 बजे से 11 बजे और शाम 5 से 9 बजे रहेगा.

OYO के कर्मचारियों पर गहराया संकट, कंपनी बोली- या तो नौकरी छोड़ो या छुट्टी पर जाओ

पीएम किसान निधि: नवंबर से पहले कर लें ये काम, वरना अटक जाएंगे किश्त के पैसे

वाहन उद्योग के लिए लिया जा सकता है बड़ा फैसला, दस प्रतिशत जीएसटी घटाने के संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -