चार माह में ही नोएडा मेट्रो से परेशान हुए यात्री, नहीं कर रहे ट्रेन में सफर
चार माह में ही नोएडा मेट्रो से परेशान हुए यात्री, नहीं कर रहे ट्रेन में सफर
Share:

नोएडा: नोएडा मेट्रो का संचालन आरंभ हुए लगभग चार महीने का समय बीत चुका है और उसके मेट्रो कार्ड की बिक्री में लगातार गिरावट आ  रही है. यात्री इसके पीछे ज्यादा किराये और निर्बाध संपर्क के अभाव को मुख्य कारण बता रहे हैं. नोएडा मेट्रो डेटा के अनुसार एक मई से 20 मई के बीच कुल 2,041 ऐसे यात्री कार्ड जारी किए गए जबकि इसी वर्ष मार्च में 5,064 और अप्रैल में 3,686 कार्ड जारी हुए थे.

इसमें बताया गया था कि फरवरी में लगभग 5,220 कार्ड जारी किए गए थे और संचालन आरंभ होने के लगभग छह दिन के अंदर 26 जनवरी से 31 जनवरी के बीच 3,363 कार्ड जारी किए गए थे. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने एसबीआई एनएमआरसी सिटी 1 के कार्ड जारी करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ हाथ मिलाया था. नोएडा मेट्रो कार्ड रिचार्ज के लिए 1.8 फीसद या 12 रुपये का शुल्क लेता है. 

एक वरिष्ठ नागरिक अजय चतुर्वेदी ने कहा है कि, “टॉप अप के लिए 1.8 फीसद का शुल्क लेना गैर जरुरी है. दिल्ली मेट्रो यात्रा के लिए यात्रियों को गैर-बैंक कार्ड जारी करती है और वह टॉप-अप पर कोई फीस नहीं वसूलती.’’ साथ ही उन्होंने कहा है कि नोएडा मेट्रो का किराया भी अधिक है. एक यात्री को सोमवार से शनिवार तक यात्रा के लिए न्यूनतम 10 से 50 रुपये रुपये तक भुगतान करने पड़ते हैं. जबकि रविवार या राष्ट्रीय अवकाश के दिन 10 रुपये से लेकर 40 रुपये तक चुकाने होते हैं.

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -