नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1 लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगा: सिंधिया
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1 लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगा: सिंधिया
Share:

उत्तर प्रदेश: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने गुरुवार को घोषणा कि की नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 1 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए शिलान्यास समारोह के अवसर पर, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही 17 हवाई अड्डे।

सिंधिया ने कहा "नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा एक मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी हब होगा जो उत्तर प्रदेश में 60,000 करोड़ रुपये का निवेश लाएगा। इसके परिणामस्वरूप 1 लाख से अधिक लोगों को काम मिल सकेगा। जल्द ही, राज्य में 17 हवाई अड्डे संचालित होंगे।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, "मैं जेवर हवाई अड्डे पर आप सभी को बधाई देता हूं।" उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनआईए) की आधारशिला रखी।

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल), परियोजना को स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी, हवाई अड्डे का निर्माण कर रही है।

उत्तर प्रदेश और भारत की सरकारों के साथ मिलकर, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के रूप में स्थापित कर रहा है।

Ind Vs NZ: डेब्यू टेस्ट खेल रहे अय्यर का शानदार अर्धशतक, क्रीज़ पर जड़ेजा दे रहे साथ

छात्रा की आत्महत्या के बाद फंदे पर लटका टीचर, कहा- छात्र मुझे चिढ़ाने...

'साजिश के तहत कांग्रेस को तोड़ रहे प्रशांत किशोर..', अधीर रंजन ने ममता पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -