हिन्दू-मुस्लिम ने एक दूसरे को किडनी देकर पेश की अनूठी मिसाल
हिन्दू-मुस्लिम ने एक दूसरे को किडनी देकर पेश की अनूठी मिसाल
Share:

पुरे देश में ईद का त्यौहार खुशियों के साथ मनाया गया. इस मौके पर देश भर के मुस्लिम लोगों ने आपस में मिठाइयां बांटकर देश में शांति की अपील की वहीं उत्तर प्रदेश के नॉएडा से हिन्दू-मुस्लिम एकता की खबर आई. यहाँ पर जेपी हॉस्पिटल में हिन्दू और मुस्लिम ने एक दूसरे को किडनी देकर भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की. 

बता दें कि हिंदू मरीज की पत्नी का ब्लड ग्रुप मुस्लिम मरीज के साथ मैच कर रहा था जिसके बाद मुस्लिम ने हिन्दू को किडनी दी वहीं मुस्लिम मरीज की पत्नी का ब्लड ग्रुप हिंदू मरीज के साथ मैच रहा था जिसको हिन्दू ने किडनी दी. डॉक्टर ने इन दोनों को राय दी जिसके बाद यह खबर पुरे देश भर में फैल गई जिसके बाद इस बात की चर्चा सभी तरफ हो रही है. 

अस्पताल के वरिष्ठ किडनी रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल प्रसाद भट्ट ने कहा, 53 वर्षीय इकराम और 43 वर्षीय अनिल कुमार राय की किडनी लगातार हाईब्लड प्रेशर के कारण खराब हो गई थीं. हमने दोनों परिवारों के साथ अलग से बैठक की. हमने उन्हें बताया कि एक मरीज की पत्नी दूसरे मरीज को किडनी देकर उनकी जान बचा सकती है. दोनों परिवारों को किडनी आदान-प्रदान के बारे में पूरी जानकारी दी. इस बात पर दोनों परिवार राजी हो गए और यह ऑपरेशन सफल रहा. 

उल्लू ने की हत्या सजा काट रहा पति

बिकिनी पहनकर फोटो शेयर करने का अनोखा विरोध

सरेआम अपने पैर के बाल निकालने लगी ये महिला, वीडियो वायरल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -