नोएडा को मिला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र
नोएडा को मिला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र
Share:

भारत ने भी सुरक्षा उपायों के साथ टीकाकरण अभियान को बढ़ाने की पहल की है। घंटों लाइन में लगना और बारी का इंतजार करना थोड़ा जोखिम भरा है और बुजुर्ग लोगों के लिए यह सुविधाजनक नहीं है। पहले दो ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्रों की घोषणा, एक डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में और दूसरा ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में गौर सिटी मॉल की मल्टीलेवल पार्किंग में अपना तीसरा ड्राइव-इन सेंटर जोड़ा गया है।

नई ड्राइव-इन टीकाकरण सुविधा 22 मई से पहले ही चालू हो गई है। यह उन निवासियों को पूरा करेगी जो कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक ले रहे हैं और जिनकी आयु 18 से 45 के बीच है। यह ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सुविधा स्थित है नोएडा में गौर सिटी मॉल की मल्टीलेवल पार्किंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुली रहती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सुविधा का दौरा करने के लिए काउइन पोर्टल पर पूर्व पंजीकरण आवश्यक है। वर्तमान ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्रों से सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए जिले में इस तरह के और अभियान चलाने की संभावना है।

गौतमबुद्धनगर में इन ड्राइव-इन वैक्सीन स्पॉट में हर दिन लगभग 200 लोगों को टीका लगाने की उम्मीद है। लोगों के कार के अंदर रहने पर सख्त सामाजिक दूरी का पालन किया जाता है। इस बीच, भारत के कई हिस्सों में ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सुविधाओं के विचार का पालन किया जा रहा है। वास्तव में, पिछले कुछ हफ्तों में, अन्य भारतीय राज्य जैसे मुंबई, मोहाली, नागपुर और गुड़गांव भी नागरिकों के लिए ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सुविधाओं की पहल में शामिल हुए।

चक्रवाती तूफान 'Yaas' को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे उच्च स्तरीय मीटिंग

अमित कुमार के बाद अनुराधा पौडवाल ने दिया इंडियन आइडल को लेकर बड़ा बयान, सुनकर दंग रह जाएंगे फैंस

अप्रैल 2021 में भारत में सबसे ज्यादा खरीदी गई एक्टिवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -