नोएडा में 2 महीने बाद कोरोना से पहली मौत, 67 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

नोएडा: उत्तर प्रदेश सहित भारत में लगातार घट रहे कोरोना के मामलों के बीच नोएडा में बीते चार महीनों में इस महामारी से पहली मौत दर्ज की गई है। मरीज 67 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को सीने में दर्द की समस्या  के बाद चेकअप के लिए सेक्टर 62 के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया था।

महिला को 10 अक्टूबर को अस्पताल में एडमिट कराया गया था और अगले ही दिन उसकी मौत हो गई थी। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार को इस मौत को रिकॉर्ड में जोड़ा गया। इससे पहले नोएडा में कोरोना से अंतिम मौत 13 जून को दर्ज की गई थी। चीफ मेडिकल अफसर (CMO) डॉ. सुनील शर्मा ने जानकारी दी है कि, 'मरीज को 10 अक्टूबर को एडमिट कराया गया था। जैसे ही उसकी हालत बिगड़ने लगी, हमें पता चला कि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। प्रोटोकॉल के मुताबिक, एडमिट करते हुए उनका टेस्ट कराया गया था। अगले दिन महिला की मौत हो गई। उन्हें कई बीमारियां थीं।'

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि महिला को हृदय रोग, ब्लड प्रेशर, मधुमेह और हाइपोथायरोडिज्म था। बाद में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान पता चला कि वह अपने पति और एक घरेलू सहायिक संग रहती थीं। उन दोनों का भी टेस्ट किया गया। पति की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वह होम आइसोलेशन में हैं। जबकि घरेलू सहायक की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव है।

भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस माह दिल्ली में होगी समाप्त

चूल्हे-चौके के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने संभाला ट्रैक्टर का स्टेयरिंग

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -