कोरोना : लापरवाही पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, इस डॉक्टर को किया पद मुक्त
कोरोना : लापरवाही पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, इस डॉक्टर को किया पद मुक्त
Share:

उत्तरप्रदेश को भारत के अन्य राज्यों की तरह कोरोना वायरस ने अपना शिकार बना लिया है. राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. वही, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 48 पॉजिटव केस मिलने और संक्रमण पर कोई प्रभावी रोकथाम लगा पाने में नाकाम डॉ. अनुराग भार्गव को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के पद से हटाकर उनके सभी वित्तीय अधिकार ले लिए गए हैं.परिवार कल्याण महानिदेशालय में तैनात संयुक्त निदेशक डॉ. एपी चतुर्वेदी को सीएमओ पद का दायित्व सौंपते हुए उन्हें संबंधित वित्तीय अधिकार दिए गए हैं.

कोरोना की मार से परेशान हुआ यूरोप, बढ़ती जा रही आइसीयू की कमी

लापरवाही सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम डीएन सिंह को हटाने के बाद यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की है.फिलहाल, डॉ. अनुराग भार्गव को जिले के लिए नामित नोडल अधिकारी व ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण के साथ संबद्ध किया गया है.प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि डॉ. अनुराग भार्गव को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपना कार्यभार तत्काल डॉक्टर एपी चतुर्वेदी को सौंपे.

कोरोना से जंग लड़ने के लिए सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में संघर्ष विराम की अपील

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि  31 मार्च को गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां कोरोना के कदम रोकने को प्रयासों व बचाव की व्यवस्था को मानकों पर खरा नहीं पाया था.वहां हालात की समीक्षा करने पहुंचे योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में खासी नाराजगी जताई.अव्यवस्था के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह को लापरवाह मानते हुए उन्हें फटकार भी लगाई.बीएन सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करा दी गई.योगी की फटकार के बाद आपदा में उपार्जित अवकाश का प्रार्थना पत्र देने और शासन से पहले पत्र सार्वजनिक किए जाने को भी शासन ने गंभीरता से लिया है. 

ट्रम्प ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी सैनिकों पर न करें हमला

कोरोना ने पकड़ी तेजी तो WHO ने जताई गंभीर चिंता

48 घंटों में एक साथ बढ़ा मौत का आकंड़ा, स्पेन ने नहीं जगह ताबूत रखने की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -