चॉकलेट खाने से गई मासूम की जान, गले में फंसने के बाद तड़प-तड़पकर हुई मौत

Aug 01 2020 09:52 AM
चॉकलेट खाने से गई मासूम की जान, गले में फंसने के बाद तड़प-तड़पकर हुई मौत

नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से एक बेहद दर्दनाक मामला प्रकाश में आया है. यहां एक ढाई महीने के बच्चे की चॉकलेट खाने के चलते मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे के गले में चॉकलेट फंस गई थी, इसी के कारण उसकी मौत हो गई. बच्चे की मौत होने का कारण एंबुलेंस न मिलने को भी बताया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 81 की पिंकी शर्मा की देवरानी की ढाई महीने पहले डिलीवरी हुई थी. उनका बच्चा अच्छा-खासा तंदरुस्त था. शुक्रवार को यह बच्चा लेटा हुआ था और इस दौरान एक अन्य बच्चा उसके पास बैठकर चॉकलेट खा रहा था. इसी दौरान उसने नासमझी में छोटे वाले बच्चे के मुंह में चॉकलेट डाल दी. जब घर के किसी बड़े व्यक्ति ने देखा कि बच्चे के मुंह में चॉकलेट फंस गई है तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. पहले तो उन्होंने उंगली डालकर चॉकलेट निकालने का प्रयास किया, किन्तु वह नहीं निकली, तो आनन-फानन में परिवार के लोग बच्चे को लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंचे, किन्तु वहां के डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था.

इस बीच परिजन बच्चे को जिला अस्पताल ले जाने के लिए निरंतर 102 नंबर पर फोन कर रहे थे, किन्तु आधे घंटे तक प्रतीक्षा करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई. जब एंबुलेंस नहीं आई तो परिवार के लोग ऑटो से बच्चे को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, किन्तु तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. मासूम बच्चों की मौत के बाद परिजनों में मातम छा गया है. परिवार के लोगों का कहना है कि अगर वक़्त पर उन्हें एंबुलेंस मिल जाती और वह अपने बच्चे को जिला अस्पताल पहुंचा पाते तो शायद बच्चा आज जीवित होता.

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

मुक्केबाज विकास कृष्णन ने ट्रेडिशनल प्रैक्टिस को नहीं बताया उचित