सीएम गहलोत का बड़ा बयान, राज्य में रहेगा नए तरीके का लॉकडाउन
सीएम गहलोत का बड़ा बयान, राज्य में रहेगा नए तरीके का लॉकडाउन
Share:

कोरोना कहर के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में रात्रिकालीन  कर्फ्यू 31 मई के बाद भी अगले आदेश तक जारी रहेगा. कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए इसमें किसी प्रकाश की शिथिलता नहीं दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने मचाया कोहराम, फिर संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटेनमेंट क्षेत्र का पुन: निर्धारण एक्टिव केसेज की संख्या अनुसार किया जाए, जिससे केवल संक्रमित क्षेत्र में ही कर्फ्यू जारी रहे. गहलोत ने शुक्रवार रात को कोरोना संक्रमण को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि हैल्थ प्रोटोकॉल का सही तरह से पालन किया जाए. जिला अस्पताल से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक बेहतरीन हैल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर तय किया जाए. साथ ही, उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में कोरोना के नि:शुल्क इलाज को लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौर में बच्चों के टीकाकरण अभियान में किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए. सरकारी अस्पतालों में पहले की तरह ही बच्चों में टीकाकरण होना चाहिए. उन्होंने अनावश्यक खर्चों पर रोक के लिए विशेषज्ञों की कमेटी बनाने के निर्देश दिए. 

भारत में कोरोना ने दिखाया प्रचंड रूप, पिछले 24 घंटों में हुईं रिकॉर्ड मौतें

इसके अलावा राजस्थान में गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए विधायकों की अनुशंसा पर 25 लाख तक के पेयजल कार्य कराने की स्वीकृति जारी की गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार शाम इस बारे में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए. वही, गहलोत ने प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में 50 करोड़ स्वीकृत किए हैं. इस राशि से हैंडपंप ड्रिल, ट्यृब वैल, सौर उर्जा संचालित बोरवैल एवं पंप मशीनरी बदलने के काम हो सकेंगे. पुरानी जर्जर पाइन लाइन बदलने का काम भी इस रकम से हो सकेगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पानी की सप्लाई व्यवस्थित ढंग से रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. पाइप लाइन के अलावा टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि गर्मी के मौसम में किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

कोरोना की मार से हारा उत्तराखंड, कम नहीं हो रहा वायरस का संक्रमण

दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा आदेश- 10 दिन के अंदर ऑटो ड्राइवरों को मुआवज़ा दे सरकार

जल्द ही उत्तराखंड में शुरू हो सकती है कोरोना सेम्पल की जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -