निकट है कोरोना का अंत, चीन को लेकर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा
निकट है कोरोना का अंत, चीन को लेकर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा
Share:

वाशिंगटन: एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस को लेकर दहशत में है, वहीं नोबेल पुरस्कार विजेता एक वैज्ञानिक ने दावा किया है कि कोरोना का अंत निकट ही है. स्टैनफोर्ड बायोफिजिसिस्ट माइकेल लेविट का कहना है कि कोरोना वायरस से दुनिया भर में जितना भी बुरा होना था हो चुका किन्तु अब हालात बेहतर होंगे. 

लेविट ने लॉस एंजेल्स टाइम्स को दिए साक्षात्कार में यह दावा किया है. उनके इस दावे को गंभीरता से लिया जा रहा है कि क्योंकि चीन में कोरोना वायरस को लेकर उनकी भविष्यवाणी सही सिद्ध हुई थी.  दरअसल चीन को लेकर विशेषज्ञ यह दावा कर रहे थे कि चीन में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने मं लंबा समय लग जाएगा और इससे प्रभावित लोगों की तादाद लाखों में हो सकती है.  लेविट ने फरवरी में यह भविष्यवाणी की थी कि चीन में स्थिति सुधरेंगी. उनकी भविष्यवाणी के बाद धीरे-धारे चीन में स्थिति बेहतर होने लगे.

चीन ने कोरोना वायरस पर बहुत हद तक काबू पा लिया है. कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र रहा चीन का हुबेई प्रांत लंबे लॉकडाउन के बाद अब वॉयस शुरू होने वाला है.  लेविट ने चीन में कोरोना के मरीजों और इसके संक्रमण से होने वाली मौतों को लेकर भी सटीक अनुमान लगाया. उन्होंने अनुमान लगाया था कि चीन में कोरोना के 80,000 केस सामने आ सकते हैं और 3250 मौतें हो सकती हैं. मंगलवार तक चीन में 3277 मौतें और 81171 मामले दर्ज किए गए हैं.

क्या चीन ने जैविक हथियार की तरह किया 'कोरोना' का इस्तेमाल ? भारत ने उठाए सवाल

2009 से भी ज्यादा बदतर स्थिति में पहुंची ग्लोबल इकॉनमी, सभी देशों की हालत ख़राब- IMF प्रमुख

अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -