महिलाओं को बंधक बना कर जिस्म की भूख मिटाते थे IS के लड़ाके : नोबेल विजेता

Oct 07 2018 05:36 PM
महिलाओं को बंधक बना कर जिस्म की भूख मिटाते थे IS के लड़ाके : नोबेल विजेता

वाशिंगटन। कुछ दिनों पहले ही शांति के लिए नोबेल पुरूस्कार पाने के लिए नामित हुई नादिया मुराद ने कुछ दिनों पहले ही एक खुलासा कर के पूरी दुनिया को चौका दिया था कि कैसे ISIS के आतंकियों ने ईराक और सीरिया की में महिलाओं की जिंदगी को नरक से भी बदतर बना दिया था। और अब हाल ही में उन्होंने एक और दिल दहला देने वाला खुलासा किया है। 

बुलेट ट्रेन की राह हुई आसान, जापान ने जारी किये 5,500 करोड़ रुपये


दरअसल इस साल शांति के लिए नोबेल पुरूस्कार पाने के लिए नामित हुई नादिया मुराद ने हाल ही में अपने साथ-साथ  ईराक और सीरिया की में महिलाओं को लेकर भी एक दिल  दहला देने वाला खुलासा किया है। अपने खुलासे में उन्होंने बताया कि ISIS के आतंकी ईराक और सीरिया के कई हिस्सों से महिलाओं को को अगवाह कर के बंधक बना कर रखते थे और फिर कर दिन उनके जिस्मों से अपनी हवस की प्यास बुझाते थे। उन्होंने यह भी बताया कि इतना ही नहीं कई बार तो एक ही महिला के साथ दस-दस आतंकी भी ऐसी क्रूरता करते थे। 

कर्ज के मामले में पाकिस्तान की राह पर चीन, ढाई हज़ार अरब डॉलर हुआ कर्ज


नदिया ने इसके साथ ही एक और गंभीर खुलासा करते हुए बताया कि आईएसआईएस के गढ़ में हर रात महिलाओं का एक बाजार भी लगता है जहाँ महिलाओं को दासी बना कर बिक्री के लिए रखा जाता था। यहाँ आईएस के आतंकी आकर महिलाओं के साथ बेहद क्रूर व्यवहार करते थे और उन्हें जानवरों की तरह प्रताड़ित करते थे। 

ख़बरें और भी 

अमेरिका की संरक्षणवादी नीतियों से भारत समेत पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को नुकसान

संयुक्त राष्ट्र सभा में बोली शेख हसीना, रोहिंग्यों को जल्द वापिस बुलाए म्यांमार

कंगाल पाकिस्तान, बांध बनाने के लिए चंदा उगा रही सेना और अदालत