पीएम मोदी से मिले नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी, प्रधानमंत्री बोले- देश को आप पर गर्व
पीएम मोदी से मिले नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी, प्रधानमंत्री बोले- देश को आप पर गर्व
Share:

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से मंगलवार को मुलाकात की। अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से उन्‍होंने इस बात की जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा है कि यह मुलाकात बेहद अच्‍छी रही। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा है कि, 'मानव सशक्तिकरण के प्रति अभिजीत बनर्जी का नजरिया साफ़ है। हमारे बीच कई विषयों पर बात हुई। देश को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। उनके भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं।'

गौरतलब है कि अभिजीत बनर्जी की मां निर्मला देवी पीएम मोदी के साथ मुलाकात को लेकर बेटे को अलर्ट करना चाहती थीं। अभिजीत ने मोदी सरकार की अर्थनीति की कड़ी आलोचना की थी और कहा था कि घट रहे डिमांड से चिंताजनक स्थिति है, डेटा भी संदिग्‍ध है। दरअसल निर्मला देवी चाहती थीं कि अभिजीत पीएम मोदी से सोच-समझकर बात करें।  

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद नोबेल विजेता ने शुक्रिया अदा किया और कहा है कि, 'यह मुलाकात मेरे लिए बेहद अच्‍छी रही। पीएम मोदी ने मुझे काफी वक्‍त दिया। इस दौरान हमने देश की अर्थव्‍यवस्‍था व हालात पर बात की। उन्‍होंने भारत को लेकर अपनी सोच पर मुझसे विचार विमर्श किया। हमारे बीच और भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई।' आपको बता दें कि साल 2019 में अर्थशास्‍त्र के क्षेत्र में भारतीय अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया था।

पीएनबी के बाद मेहुल चोकसी ने इस बैंक को भी लगाया चूना, बैंक ने किया खुलासा

बिजली गिरने से भारत के इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी की हुई मौत

वैज्ञानिक के पदों पर भर्तियां, सैलरी 67000 रु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -