पाकिस्तान के अधिकारियों को भारत-पाक मैच का वीज़ा नहीं
पाकिस्तान के अधिकारियों को भारत-पाक मैच का वीज़ा नहीं
Share:

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच लगता है अब वीज़ा प्रक्रिया को लेकर कुछ पेंच हैं। हालांकि औपचारिकतौर पर यह बात नहीं कही गई है लेकिन जिस तरह से वीज़ा न दिए जाने के मामले सामने आ रहे हैं उससे तो ऐसा ही लगता है। वर्तमान में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी - 20 मैच को लेकर पाकिस्तान के अधिकारियों को भारत ने वीज़ा नहीं दिया है। यह मैच 19 तारीख को होने वाला है। भारत द्वारा दिए गए इस निर्णय को पाकिस्तान ने गंभीरता से लिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस मसले पर भारत के उपउच्चायुक्त जेपी सिंह को बुलाया है। मिली जानकारी के अनुसार भारत ने ऐसे अधिकारियों को वीज़ा देने से इंकार किया है जो कि आईएसआई और पाकिस्तानी रक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। हालांकि भारत ने पाकिस्तान के दो अधिकारियों को वीज़ा देने की बात भी कही है।

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व पाकिस्तान की ओर से भारत के लोकप्रिय फिल्म स्टार अनुपम खेर को वीज़ा नहीं दिया गया था। दरअसल उन्हें एक साहित्य महोत्सव को लेकर पाकिस्तान जाना था। इस मामले में पाकिस्तान के विदेश विभाग और आयोजकों की उदासीनता को अनुपम खेर को वीज़ा न दिए जाने का कारण बताया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -