चुनाव आयोग ने दिया सख्त आदेश, कहा- चुनाव की जीत का जश्न मना रहे लोगों के खिलाफ दर्ज हो FIR
चुनाव आयोग ने दिया सख्त आदेश, कहा- चुनाव की जीत का जश्न मना रहे लोगों के खिलाफ दर्ज हो FIR
Share:

नई दिल्ली: चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गणना आगे बढ़ने के बाद, चुनाव आयोग ने रविवार को सभी मुख्य सचिवों को निर्देश दिया कि वे उम्मीदवारों की प्रत्याशित जीत का जश्न मना रहे लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करें। यह आदेश तब आया जब असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल और पुदुचेरी में वोटों की गिनती जारी है। 

वही इन क्षेत्रों में पिछले महीने चुनाव संपन्न हुआ था। ईसीआई के प्रवक्ता के बयानों में लिखा है: ईसीआई ने प्रत्याशित जीत का जश्न मनाने के लिए लोगों की मण्डली (सभाओं) में आने वाली कुछ रिपोर्टों को गंभीरता से लिया है। ईसीआई ने सभी पांच राज्यों के मुख्य सचिवों को ऐसे प्रत्येक मामले में एफआईआर दर्ज करने और एसएचओ को निलंबित करने का निर्देश दिया है। संबंधित पुलिस स्टेशन, और इस तरह की प्रत्येक घटना के तुरंत बाद रिपोर्ट कार्रवाई की गई। 

अधिकारी ने बताया कि संबंधित राज्य के मुख्य सचिवों को इस तरह की सभाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। 27 अप्रैल को चुनाव आयोग ने उन राज्यों में वोटों की गिनती के बाद सभी विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया था जहां कोरोनोवायरस के प्रसार की जांच के लिए विधानसभा चुनाव हुए थे। पूरे देश में कोरोना मामलों में उछाल के मद्देनजर, आयोग ने मतगणना की प्रक्रिया के दौरान और अधिक कड़े प्रावधान करने का निर्णय लिया है, जिसमें चेतावनी दी गई है कि 2 मई को मतगणना के बाद कोई विजय जुलूस अनुमन्य नहीं होगा।

मजदुर दिवस पर श्रमिकों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, मिलेगा सुरक्षा बीमा और निःशुल्क शिक्षा

बंगाल चुनाव : 2 मई 'दीदी' वापस आ गई ! ममता के तूफ़ान में भाजपा का सूपड़ा साफ़

तमिलनाडु चुनाव परिणाम: एक दशक के बाद फिर सत्ता में लौट सकती है द्रमुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -