राचकोंडा सीपी महेश भागवत ने कहा- "विसर्जन के दौरान हादसे बसे बचें..."

राचकोंडा के सीपी महेश भागवत ने मंगलवार को बायरन चेरुवु में गणेश विसर्जन के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को रूट मैप तैयार करने की सलाह दी। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सिंचाई, राजस्व, पंचायत और पुलिस अधिकारी समन्वय से काम करें. उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी सतर्क रहें और देखें कि विसर्जन के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो. सीपी की ओर से कर्मचारियों और स्थानीय नेताओं को सलाह दी गई कि विसर्जन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो. वनस्थलीपुरम एसीपी पुरुषोत्तम रेड्डी, इंस्पेक्टर स्वामी, एसआई, इनंगुडा सरपंच यशोदा और अन्य उपस्थित थे।

हाईकोर्ट ने हुसैन सागर में पीओपी गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन पर रोक लगाने का आदेश दिया था। तेलंगाना सरकार ने हुसैन सागर में पीओपी गणेश की मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगाने के हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। मामले की सुनवाई आज होगी।

न्यायमूर्ति एम एस रामचंद्र राव और न्यायमूर्ति टी विनोद कुमार की उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने अधिवक्ता ममीदी वेणुमाधव द्वारा दायर एक याचिका के बाद हुसैन सागर में पीओपी गणेश की मूर्तियों के विसर्जन पर प्रतिबंध लगा दिया। हाईकोर्ट ने आगे कहा कि पीओपी की मूर्तियों को एचएमडीए द्वारा विकसित 25 कृत्रिम तालाबों में विसर्जित किया जाना चाहिए। उच्च न्यायालय ने इनकार कर दिया जिसके बाद सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया सरकार ने उच्च न्यायालय से अपने फैसले को संशोधित करने का आग्रह किया।

ममता राज में हिजाब में 'माँ दुर्गा'..., अभिव्यक्ति की आज़ादी ने फिर उड़ाया हिन्दू आस्था का मज़ाक

बेरोजगारी पर ध्यान केंद्रित करेगा कांग्रेस पैनल, जानिए क्या होगा खास

गणपति फेस्टिवल के पहले बुधवार पर जरूर करें ये उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -