15 अगस्त पर दिल्ली में लैंड नहीं हो पाएंगी ये फ्लाइट्स
15 अगस्त पर दिल्ली में लैंड नहीं हो पाएंगी ये फ्लाइट्स
Share:

नई दिल्ली: स्वाधीनता दिवस से पहले ही देशभर में सिक्योरिटी को सख्त कर दिया गया है। इसी को ध्यान रखते हुए एयर ट्रैफिक को भी स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम के लिए नियंत्रित किया गया है। किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए ट्रांजिट फ्लाइट्स, चार्टर्ड फ्लाइट्स जो पहले से शेड्यूल नहीं की गई हैं, उन्हें जश्न के समय उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, शेड्यूल की गई फ्लाइट अपने निर्धारित किए गए समय पर उड़ाने भरेंगी।

वहीं इंडियन एयर फाॅर्स, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, आर्मी हेलीकॉप्टर तथा राज्य सरकार के एयरक्राफ्ट/हेलीकॉप्टर गवर्नर तथा सीएम के साथ उड़ान भर सकते हैं। दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को इश्यू किए गए नोटैम के अनुसार, जिन फ्लाइट्स के लिए पहले से अनुमति नहीं ली गई है, ऐसी चार्टर्ड उड़ानें, ट्रांजिट फ्लाइट्स कल प्रातः 6 बजे से 10 बजे के मध्य संचालित नहीं की जा सकेंगी। इसके अतिरिक्त शाम 4 बजे से 7 बजे तक भी इन उड़ानों पर प्रतिबंध रहेगा।

साथ ही भारतीय रेलवे ने 15 अगस्त के दिन राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर कई गाड़ियों को कैंसिल कर दिया है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने एक बयान के मुताबिक, दिल्ली से उत्तर प्रदेश से दिल्ली की तरफ जाने वाली कई सवारी रेलगाड़ियां कैंसिल हैं। इसमें 04486 दिल्‍ली-गाजियाबाद एम।ई।एम।यू। सम्मिलित हैं। वहीं, कुछ गाड़ियों के रूट बदले गए हैं। स्वाधीनता दिवस कार्यक्रमों से पहले कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा सुरक्षा बल स्थिति की निगरानी के लिए ड्रोनों के उपयोग सहित तकनीकी निगरानी की सहायता ले रहे हैं।

2020 में Zero रही एलन मस्क की सैलरी, टेस्ला कंपनी ने खुद बयान जारी कर बताई वजह

बजाज फाइनेंस ने अपने ग्राहकों को दी सलाह ''लोन प्रोसेसिंग के लिए किसी भी अग्रिम शुल्क का भुगतान न करें''

स्वतंत्रता दिवस पर खतरनाक हमला करने वाले थे आतंकी, एक दिन पहले पुलिस ने किया भंडाफोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -