भगवंत खुबा बोले- तेलंगाना में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है
भगवंत खुबा बोले- तेलंगाना में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री भगवंत खुबा ने रविवार को कहा कि तेलंगाना में उर्वरक की कमी के आरोपों के पीछे कोई सच्चाई नहीं है क्योंकि आज की तारीख में राज्य में 3.80 लाख मीट्रिक टन उर्वरकों का भंडार है। केंद्रीय मंत्री ने रविवार को भाजपा प्रदेश पार्टी मुख्यालय का दौरा किया और एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उर्वरकों की कमी के आरोपों पर एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि 3.80 लाख उर्वरक, 45,000 टन डीएपी, 55,600 मीट्रिक टन, एनपीके 3.29 लाख मीट्रिक टन की उपलब्धता है।

"अगर वे राजनीति करना चाहते हैं तो वे कर सकते हैं, उनके पास सभी अधिकार हैं लेकिन मोदी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि यूरिया की कोई कमी न हो। किसान तीन कृषि कानूनों से खुश हैं। लगभग सभी किसान खुश हैं, अगर कोई मांग है, किसान लिखित में दे सकते हैं और सरकार उनकी मांगों पर विचार करने के लिए तैयार है।" उन्होंने दावा किया कि किसान खुश हैं क्योंकि वे अपने उत्पाद को बेचने और बेचने में सक्षम हैं।

मंत्री ने कहा, "देश में उर्वरक कारखानों को पुनर्जीवित करने के हिस्से के रूप में, केंद्र ने तेलंगाना में रामागुंडम उर्वरक कारखाने का चयन किया है, जो देश में पांच में से एक है। तेलंगाना में रामागुंडम, झारखंड में सिंदरी, गोरखपुर सहित सभी पांच उर्वरक कारखाने यूपी में, ओडिशा में तालचेर, छत्तीसगढ़ में जोधपुर से 12 लाख मीट्रिक टन से अधिक उर्वरक पैदा होगा और जल्द ही सरकार आयात बंद कर देगी। रामागुंडम को 6,300 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश मिलेगा। मोदी सरकार किसानों की आय चाहती है 2022 तक दोगुना।" खुबा ने कहा कि एक सामान्य कार्यकर्ता से, वह केंद्रीय मंत्री के पद तक पहुंचे और भाजपा की वजह से ही पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता को केंद्रीय मंत्री के रूप में चुनना संभव हुआ।

Twitter के विरोध में 'कांग्रेस' ने खोला मोर्चा, जानिए सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा 'मैं भी राहुल' ?

पीएम मोदी ने सेंट विंसेंट पीएम राल्फ गोंजाल्विस पर हमले की निंदा की

भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ पर PM मोदी और अमित शाह ने दी स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -