नहीं बढ़ेगी एकता कपूर की सैलरी, जानिए क्या है मामला?

जाने मानी लोकप्रिय फिल्म तथा टेलीविज़न शोज मेकर एकता कपूर भी किसी एम्पलॉय की भांति प्रत्येक महीने वेतन लेती हैं। दरअसल, एकता कपूर की कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयर तथा लोगों के पास भी हैं, जिसके चलते उनकी मां शोभा कपूर तथा एकता कपूर दोनों को प्रत्येक माह वेतन प्राप्त होता है। इस बीच एक जानकारी सामने आई है कि हाल ही में एकता एवं शोभा के वेतन को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरहोल्डर्स ने अस्वीकार कर दिया है।

वही एकता, बालाजी टेलीफिल्म्स में जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं तथा उनकी मां शोभा कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, 31 अगस्त को एकता तथा शोभा के वेतन को लेकर एक जनरल मीटिंग रखी थी, जिसका निर्णय 2 सिंतबर को सामने आया। इस के चलते एक वोटिंग भी रखी गई थी, जिसके तहत यह निर्णय किया जा सके कि एकता और शोभा का वेतन बढ़ाना चाहिए या या नहीं। एकता के वेतन बढ़ाने के खिलाफ 55.4 प्रतिशत वोट डले, तो वहीं शोभा के विरुद्ध 56।7 वोट डाले गए। सबसे हैरान की बात तो यह है कि पब्लिक शेयरहोल्डर्स के एक छोटे से ग्रुप ने इस वोटिंग में भाग लिया था।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी में 34.34 प्रतिशत की भागेदारी रखने वाले प्रमोटर ग्रुप ने अपनी वोटिंग को रोक दिया तथा उन्होंने इसका भाग बनने से मना कर दिया। इतना ही नहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, जिसकी बालाजी कंपनी में 24.92 प्रतिशत की भागेदारी है, उन्होंने भी इस खास प्रस्ताव की वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। यह बहुत ही अचंभे की बात है कि न तो प्रमोटर्स तथा न ही कंपनी में अधिक प्रतिशत की भागेदारी रखने वालों ने इस वोटिंग में भाग लिया तथा पब्लिक शेयरहोल्डर्स की वोटिंग के आधार पर एकता और शोभा का वेतन बढ़ने वाले प्रस्ताव को कैंसिल कर दिया गया।

प्रतिक सहजपाल ने तोड़े बिग बॉस के नियम, फूटा घरवालों का गुस्सा

शमिता का सपोर्ट करते हुए शिल्पा शेट्टी ने लोगों से की ये अपील

इस तरह एक्टिंग की दुनिया में आई सुरभि चंदना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -