30 जून तक इन शहरों में रहेगा सख्त लॉकडाउन, नहीं मिलेगी कोई छूट

May 31 2020 08:55 AM
30 जून तक इन शहरों में रहेगा सख्त लॉकडाउन, नहीं मिलेगी कोई छूट

कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन में राष्ट्रव्यापी बंद को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है.इस बार जिन गतिविधियों में प्रतिबंध लगाया गया था, उन्हें अलग-अलग चरणों के हिसाब से दोबारा खोला राष्ट्रव्यापी बंद के नए चरण में अगर राहतों की बात करें तो पहले चरण में धार्मिक स्थल, सार्वजनिक पूजा स्थल, होटल, रेस्तरां और अन्य आतिथ्य सेवाएं और शॉपिंग मॉल्स को आठ जून, 2020 से खोलने की अनुमति दी जाएगी.

देशभर में 30 जून तक लॉकडाउन, 8 जून से खुलेंगे धर्मस्थल, सैलून और होटल-रेस्टॉरेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दूसरे चरण में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ विचार-विमर्श के बाद स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक/प्रशिक्षण/कोचिंग संस्थान आदि खोले जाएंगे. जाएगा. वहीं, सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि देश के कुछ बड़े शहरों को UNLOCK 1.0 में राहत नहीं दी गई है. कंटेनमेंट जोन में शामिल इन शहरों में बीते दिनों की तरह लॉकडाउन के सभी नियम जारी रहेंगे

अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- केंद्र आर्थिक मदद दे, बाकी काम राज्य खुद कर लेंगे

मुंबई,चेन्नई,दिल्ली,अहमदाबाद,ठाणे,पुणे,हैदराबाद,कोलकाता,इंदौर,जयपुर,जोधपुर,चेंगलपट्टू,थिरूवल्लूर आदि नाम शामिल है. दूसरी ओरकोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पांच हजार के करीब पहुंच गया है. पिछले कुछ दिनों से सामने आ रहे रिकॉर्ड नए मामलों के चलते संक्रमितों की संख्या भी पौने लाख से ज्यादा हो गई है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात के साथ ही बिहार, राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक जैसे राज्यों में तेजी से बढ़ते मामलों ने पूरे देश का गणित बिगाड़ दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में सबसे ज्यादा 7,964 नए मामले मिले हैं जबकि 265 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही महामारी से अब तक मरने वालों की संख्‍या 4,971 जबकि संक्रमितों की संख्या 1,73,763 हो गई है.

अमित शाह ने देशवासियों से की ये अपील, कहा- ...तो कोविड के बाद दुनिया

का नेतृत्व करेगा भारत'सीएम योगी का बड़ा फैसला, 1.80 करोड़ बच्चों को

मिलेगा मिड-डे अनाज, अभिभावकों के खाते में आएगा पैसा