भारत माता की जय बोलने में नहीं है परेशानी
भारत माता की जय बोलने में नहीं है परेशानी
Share:

श्रीनगर ​: भारत में भारत माता के जयकारे लगाने को लेकर विवाद हो रहा है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांन्फ्रेंस के कार्रकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत माता की जय बोलने में कोई मुश्किल नहीं है। परेशानी यह है कि देशभक्ति का सर्टिफिकेट क्यों मांगा जाता है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि देशक्ति को लेकर विवाद होने लगता है।

उमर अब्दुल्ला ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि असहिष्णुता के मसले पर सरकार शक के आधार पर कार्रवाई कर रही है। इसका वास्तविकतौर पर अध्ययन किया जाना चाहिए और उसी आधार पर निष्कर्ष प्रदान करना चाहिए। हालात ये हैं कि राज्य में 80 के दशक की स्थिति हो गई है। प्रदेश में राजनीतिक गतिरोध को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा भी कांग्रेस के समान कार्य कर रही है।

कांग्रेस ने भी 80 के दशक में राज्य सरकार को प्रभावित किया था अब भाजपा भी वही कर रही है। जेएनयू मसले पर उमर ने कहा कि महाविद्यालयीन और विश्वविद्यालयीन राजनीति गलत नहीं है। एक भी ऐसा काॅलेज नहीं है जिसमें वोटिंग होती हो यदि वोटिंग होगी तो फिर राजनीति भी होगी। उनका कहना था कि निर्वाचन से ही छात्र राजनीति आगे बढ़ती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -